ताज़ा खबर
 

कश्मीरी ट्रक ड्राइवर को पाकिस्तानी समझ पीटा, छीन लिए 30 हजार रुपए; एक पुलिसकर्मी गिरफ्तार 4 सस्पेंड

पूरी घटना का ड्राइवर के साथियों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। पीड़ित ड्राइवर ने इसको सोशल मीडिया पर शेयर किया तो पुलिस के उच्च अधिकारी एक्टिव हुए और रात में ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

फरीदाबाद में ट्रक ड्राइवर की पिटाई, प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के फरीदाबाद में ट्रैफिक पुलिस के ईएएसआई और कुछ अन्य पुलिसकर्मियों ने एक कश्मीरी ड्राइवर को कथित रूप से पाकिस्तानी कहकर आधे घंटे तक जमकर पीटा। आरोप है कि पिटाई करने के बाद उसके 30 हजार रुपए भी छीन लिए। घटना का किसी ने वीडियो बना लिया। पीड़ित ड्राइवर ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया तो पुलिस के उच्च अधिकारी एक्टिव हुए और पुलिस आयुक्त केके राव के आदेश पर ड्राइवर की शिकायत पर ट्रैफिक पुलिस के ईएएसआई धर्मवीर के खिलाफ छायंसा थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम और मार पिटाई का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस बूथ पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों व होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से वहां से तबादला कर दिया गया।

चार पुलिसकर्मी निलंबित : एसीपी तिगांव ने हवलदार व सिपाही पद के चार पुलिसकर्मियों सत्यवान, चरण सिंह, रामनिवास व नरेंद्र को निलंबित कर दिया। साथ ही दो होमगार्डों को वहां से ड्यूटी से हटाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट को लिखा गया है। कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया। उधर, पुलिस अपने बचाव में पीड़ित ड्राइवर पर चालान का विरोध करते हुए मारपीट करने और सिपाही का गला पकड़ने का आरोप लगा रही है।

 

कश्मीर से सेब लेकर कोलकाता गया था ड्राइवर : जम्मू कश्मीर के कुलगांव जिले के मोहम्मद मकबूल ट्रक ड्राइवर हैं। 13 नवंबर को वह कश्मीर से ट्रक में सेब लोडकर कोलकाता के लिए निकले थे। उनके साथ दो अन्य साथी आदिल और समीर भी थे। कोलकाता में सेब उतारकर 21 नवबंर को वह एचएमटी का माल लोड कर हाईवे के रास्ते श्रीनगर जा रहे थे। शुक्रवार सुबह वह छांयसा थाना क्षेत्र के मौजपुर टोल प्लाजा के पास पहुंचे तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोककर पहले ट्रक का 18 हजार रुपए का चालान किया। फिर 30 हजार रुपए छीन लिए। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उन्हें आधे घंटे तक जमकर पीटा।

साथियों ने कर लिया वीडियो शूट : पीड़ित ड्राइवर मोहम्मद मकबूर के साथियों ने ट्रैफिक पुलिस की इस हरकत का पूरा वीडियो शूट कर लिया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो मीडिया के पास पहुंचा तो पुलिस के उच्चाधिकारियों को जानकारी हुई। उच्चाधिकारी रात में चालान किए वाहन नंबर से ड्राइवर की तलाश शुरू की और फोन पर संपर्क किया तो वह गाजियाबाद में मिले। पुलिस अधिकारी रात में ही गाजियाबाद पहुंचे और ड्राइवर को अपने साथ लेकर फरीदाबाद आए। पीड़ित से पूछताछ के बाद रात करीब 2.30 बजे छांयसा थाना पुलिस ने आरोपी ट्रैफिक एएसआई धर्मवीर पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खुले में सिगरेट पीने से मना किया तो भड़क उठा शख्स, पुलिसवाले के घोंप दिया चाकू, धक्का देकर हो गया फरार
2 8 साल की बच्ची को बुरी तरह पीटा, फिर चाकू की नोक पर किया रेप; बाद में किया ये काम
3 पुलिसवालों की भूमिका निगेटिव, महिला डॉक्टर को ढूंढने की जगह 3-4 घंटे बहस में बिता दिए; परिजन बोले
ये पढ़ा क्या?
X