ताज़ा खबर
 

भाइयों ने पत्थर से कूचकर बहन और उसके पति को मार डाला, दलित युवक से शादी पर नाराज थे घरवाले

लंबानी समुदाय की महिला गंगम्मा (23) ने तीन साल पहले एक दलित युवक रमेश मादार (29) से शादी की थी। उसके घर वाले इस शादी के खिलाफ थे। कई बार इसका विरोध कर चुके थे। नहीं मानने पर दोनों की हत्या कर दी।

Author बेंगलुरु | Published on: November 7, 2019 6:27 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक में एक युवती के दलित युवक से शादी करने पर उसके भाइयों ने उसको और उसके पति को पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला। मामला राज्य के गजेन्द्रगढ़ जिले के लक्कलाकट्टी गांव का है। अंतरजातीय विवाह को लेकर हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। हत्यारोपी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। दंपति के दो बच्चे भी हैं।

भाई पति को छोड़ने के लिए बना रहे थे दबाव : गजेंद्रगढ़ जिले के एसपी श्रीनाथ जोशी के मुताबिक लंबानी समुदाय की महिला गंगम्मा (23) ने तीन साल पहले एक दलित युवक रमेश मादार (29) से शादी की थी। उसके घर वाले इस शादी के खिलाफ थे। कई बार इसका विरोध कर चुके थे। भाई दलित युवक को छोड़ने के लिए उस पर दबाव भी बना रहे थे। इस बीच महिला ने दो बच्चों को भी जन्म दिया। भाइयों की बात नहीं मानने पर उन लोगों ने पत्थर से पीट-पीटकर  महिला और उसके पति की हत्या कर दी। आरोपियों का नाम शिवप्पा, रवि और रमेश राठौड़ है।

Hindi News Today, 07 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पिछले साल भी हुई थी एक दंपति की हत्या : कर्नाटक में पिछले साल भी अंतरजातीय विवाह के खिलाफ हत्या हो चुकी है। राज्य के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक हरीश नाम के युवक की अंतरजातीय विवाह के कारण हत्या की गई थी। नायका जाति के 27 वर्षीय हरीश ने दूसरी जाति की अपनी दोस्त मीनाक्षी से शादी की थी। इसके बाद महिला के भाइयों ने हरीश को जान से मारने की धमकी दी थी। बाद में दोनों की हत्या कर दी गई थी।

तमिलनाडु इसी साल एक दंपति की जान ले ली गई : इस साल तमिलनाडु के तूतीकोरिन में भी एक युवक और उसकी गर्भवती पत्नी की अंतरजातीय विवाह के कारण हत्या कर दी गई थी। अंतरजातीय विवाह के खिलाफ उसके घर वालों ने कई बार उसको चेतावनी दी थी। उनकी बातों को नहीं सुनने पर दोनों को मार डाला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tamil Nadu: दंपति ने 1.5 लाख रुपए में नवजात को खरीदा, कहा- पैरेंट्स के पास नहीं थे परवरिश के पैसे; FIR दर्ज
2 PF Scam: योगी के मंत्री ने UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय ‘लल्लू’ को दिया अल्टीमेटम, नोटिस भेज कहा- माफी मांगो नहीं तो कराऊंगा FIR
3 रो रहे बेटे को चुप नहीं करा पाई मां तो काट डाली जुबान, नदी में फेंक जान से मार डाला 3 साल का मासूम