ताज़ा खबर
 

UP: बेरोजगारों को कमाई का झांसा दे Aadhar-PAN से यूं करते थे ठगी, यूं हुआ बुलेट-स्कूटी की Financing में फर्जीवाड़े का खुलासा

बाबूपुरवा सीओ मनोज गुप्ता के मुताबिक बडे़ पैमाने पर धोखे से बाइक फाईनेंस कराए जाने का काम चल रहा था। जिसकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं।

Author कानपुर | August 12, 2019 11:34 AM
बेरोजगारों के दस्तावेजों पर गाड़ियां फाइनेंस कराता था गिरोह, फोटो सोर्स-स्थानीय

कानपुर के किदवई नगर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी कर बाइक फाइनेंस कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि ये गिरोह बेरोजगारों के आधार कार्ड और पैन कार्ड से स्कूटी और बुलेट फाइनेंस कराते थे। बेरोजगार युवकों को प्रलोभन दिया जाता था कि उन्हें किश्तें नहीं देनी पड़ेंगी और 20 हजार रुपए अलग से दिए जाएंगे। इस गिरोह के सदस्य फाइनेंस कराई गई स्कूटी और बुलेट को प्रदेश के अन्य जनपदों में बेच देते थे। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है इनके पास से 12 स्कूटी, तीन बुलेट बरामद हुई हैं।

25 आधार और पैन कार्ड बरामदः पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी दीपक गुप्ता, अमित मनमानी और रूपेश महेश्वरी को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 25 आधार और पैन कार्ड, हस्ताक्षर किए हुए 6 ब्लैंक चेक बरामद किए गए हैं।

बड़े पैमाने पर चल रहा था कामः बाबूपुरवा सीओ मनोज गुप्ता के मुताबिक गिरोह द्वारा बडे़ पैमाने पर धोखे से बाइक फाइनेंस कराए जाने का काम चल रहा था, जिसकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं। धोखाधड़ी करने वालों को पकड़ने के लिए एक अलग से टीम का गठन किया था। इसी कड़ी में टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Bihar News Today, 12 August 2019: बिहार की सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

बेरोजगार युवकों को बनाते थे निशानाः पुलिस की पूछताछ में तीनों ने बताया कि गरीब बेरोजगार युवकों को निशाना बनाते थे। युवकों को झांसा देते थे कि अपने आधार और पैन कार्ड पर बाइक फाइनेंस करा लो और उसकी किश्त भी नहीं देनी पड़ेगी। अगर स्कूटी फाइनेंस कराओगे तो 15 हजार रुपए मिलेंगे। बुलेट फाइनेंस कराते हो तो 20 हजार रुपए मिलेंगे। उनकी बातों में आकर युवक फाइनेंस करा लेते थे। इसके बाद उन युवकों के घरों पर जब किश्तों का नोटिस पहुंचा तो उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है। गिरोह के सदस्य फाइनेंस की हुई बाइक को दूसरे जनपदों में बेच देते थे।

National Hindi News, 12 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App