ताज़ा खबर
 

कानपुर में राखी के दिन डबल मर्डर! पति-पत्नी को पत्थर से कुचला; दुष्कर्म की आशंका

बताया जा रहा है कि विष्णु पेंटिंग का काम करते थे। पति-पत्नी की हत्या के बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए हैं।

kanpur, kanpur police, double murderडबल मर्डर की यह गुत्थी अब पुलिस सुलझा रही है। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – पीटीआई

अब कानपुर में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है। जिले के रेल बाजार इलाके में सोमवार (03-08-2020) को एक युवा दंपत्ति की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गयी। पुलिस अधीक्षक पूर्वी राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि एक मकान में 23 साल के विष्णु निषाद और उनकी पत्नी के शव पाये गये। विष्णु के सिर को किसी भारी पत्थर से कुचल कर उनकी हत्या की गयी है जबकि उनकी पत्नी की गला दबा कर हत्या की गयी है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि महिला के साथ बलात्कार का प्रयास किया गया, लेकिन जबरदस्त विरोध के कारण दोनो हत्या कर दी गयी। दोनो के शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है ।

मूल रूप से बस्ती के रहने वाले विष्णु के पिता रामदीन निषाद ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे को रविवार को रात साढे ग्यारह बजे देखा था जब वह उसके लिये पानी लेकर आया था। कानपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि यह महिला की दूसरी शादी थी और पहली शादी किस आधार पर टूटी उसकी भी जांच होगी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सोमवार तड़के कुछ लोग घर में घुसे और इस घटना को अंजाम दिया गया है।

बताया जा रहा है कि विष्णु पेंटिंग का काम करते थे।  पति-पत्नी की हत्या के बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए हैं। शुरुआती जांच में यह पाया गया है कि घर के सामान इधऱ-उधर बिखरे पड़े थे जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद लूट के इरादे से घुसे बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया हो। हालांकि मृत महिला के शरीर पर जेवर मिले हैं जिसको लेकर यह भी कहा जा रहा है कि अगर यह हत्या लूट के इरादे से हुई है तो फिर लुटेरों ने जेवर क्यों छोड़ दिये?

इस डबल मर्डर की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस गहरी छानबीन कर रही है। अलग-अलग एंगल से मामले की जांच की जा रही है। लूटपाट के इरादे से ही दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया या फिर यह कोई पुरानी रंजिश है? पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में लगी है। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही मामले को सुलझा कर आरोपियों को पकड़ा जाएगा और कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश का कानपुर जिला हाल के दिनों में काफी सुर्खियों में रहा है। गैंगस्टर विकास दुबे द्वारा 7 पुलिसकर्मियों की हत्या का मामला हो या फिर लैब तकनीशियन संजीत यादव की किडनैपिंग और हत्या का मामला। इन सभी मामलों में यहां पुलिस की कार्यशैली लगातार सवालों के कटघरे में रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sushant Dead Case: ‘अब ये यहाँ से कहीं निकल नहीं सकते!’ DGP ने SP विनय तिवारी का जारी किया वीडियो, बोले – महाराष्ट्र डीजीपी से करूंगा बात
2 कोरोना मरीजों को कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में भरकर ले गए, पूर्व CM ने वीडियो शेयर कर उठाए सवाल
3 जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने जवान को किया अगवा? जली हालत में मिली कार; सर्च ऑपरेशन जारी
राशिफल
X