ताज़ा खबर
 

Kanpur: जातिगत टिप्पणी का विरोध किया तो दलित छात्र को जमकर पीटा, नाक से निकला खून और आंख में लगी चोट

कानपुर के एक स्कूल में एक दलित छात्र ने जब अपने ऊपर की गई जातिगत टिप्पणी का विरोध किया तो उसके साथियों ने उसकी पिटाई कर दी।

Author कानपुर | July 9, 2019 1:42 PM
उत्तर प्रदेश पुलिस (फोटो सोर्स – स्थानीय)

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 11वीं में पढ़ने वाले एक दलित छात्र ने जब अपने ऊपर की गई जातिगत टिप्पणियों का विरोध किया तो उसे साथ पढ़ने वाले छात्रों ने जमकर पीटा। इस दौरान उसके उसकी नाक से खून निकले लगा और उसकी आंख पर भी गंम्भीर चोटे आईं हैं। पीड़त छात्र का आरोप है कि यह सब घटना स्कूल के प्रिंसिपल के सामने होती रही लेकिन प्रिंसिपल ने कोई कार्रवाई नहीं की। फिलहाल मामल में पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

National Hindi News, 09 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या है मामला: यह पूरा मामला कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित उसमानपुर के पब्लिक स्कूल का बताया जा रहा है। जहां 11वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्रों में एक दलित छात्र पड़ता था, जो कि अपने नाम के आगे राजपूत लिखता और पिता के नाम के आगे वर्मा लिखता था। जिसको लेकर उसकी क्लास में पढ़ने वाले दो ऊंची जातियों के छात्र उसपर जातिगत टिपण्णी करने लगे। आरोप है कि जब दलित छात्र ने इसका विरोध किया तो स्कूल के अंदर ही पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि इस दौरान पीड़ित के ऊपर जमकर लात घूसे बरसाए गए। जिससे उसके नाक, मुंह और आंख में गंभीर चोट लगी है।

इस पूरे मामले में छात्र के पिता ने बताया कि बेटे को पिटाई के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने मामले को दबाने का प्रयास किया। उन्होंने आरोप लगाया कि छुट्टी के बाद भी उनके बच्चे को रोक कर रखा था। वहीं नौबस्ता इंस्पेक्टर समर बाहादुर के मुताबिक बच्चों की मारपीट का मामला आया है। इसकी जांच कराई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App