ताज़ा खबर
 

गुटखे के 11 रुपए मांगे तो दबंगों ने पहले दुकान में किया बंद, फिर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला डाला

कानपुर कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र स्थित एकघरा गांव में रहने वाले राजन सिंह पान मसाले की दुकान चलाते हैं। नीरे गांव में रहने वाला संजय यादव दबंग है, जिसने राजन की दुकान से कुछ समय पहले 11 रुपए का गुटखा खरीदा था।

Author कानपुर | Published on: December 10, 2019 9:21 AM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एक दुकानदार को उधार के 11 रुपए मांगना महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि इस बात से दबंग इतने ज्यादा नाराज हो गए कि उन्होंने पीड़ित को उसी की दुकान में बंद कर दिया और पेट्रोल डालकर जिंदा जला डाला। पीड़ित की चीख-पुकार सुनकर परिजन व पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकान का दरवाजा तोड़ा और आग बुझाई। इसके बाद पीड़ित दुकानदार को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे हैलट अस्पताल रैफर कर दिया गया। फिलहाल, दुकानदार की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है मामला: कानपुर कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र स्थित एकघरा गांव में रहने वाले राजन सिंह पान मसाले की दुकान चलाते हैं। नीरे गांव में रहने वाला संजय यादव दबंग है, जिसने राजन की दुकान से कुछ समय पहले 11 रुपए का गुटखा खरीदा था। बताया जा रहा है कि संजय ने अब तक उधार रुपए नहीं दिए थे। ऐसे में राजन बार-बार रुपए देने की मांग कर रहा था।

Hindi News Today, 10 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

दोस्तों के सामने रुपए मांगे तो भड़क गया दबंग: जानकारी के मुताबिक, संजय जब भी राजन की दुकान पर जाता तो वह 11 रुपए चुकाने की मांग करता था। रविवार (8 दिसंबर) की शाम संजय अपने दोस्तों के साथ गुटखा खाने के लिए राजन की दुकान पर गया था। राजन ने उधार पड़े 11 रुपए मांगे तो संजय भड़क गया। इसके बाद दोनों के बीच कहासुनी व गाली-गलौज होने लगी।

पेट्रोल डाल जिंदा जलाया: बताया जा रहा है कि संजय ने अपने दोस्तों की मदद से राजन को उसी की दुकान में बंद कर दिया। इसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगाने के बाद संजय अपने साथियों संग मौके से फरार हो गया। वहीं, चीख-पुकार सुनकर परिजन और पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी तरह आग बुझाकर राजन को दुकान से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित के चाचा वीरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके भतीजे को महज 11 रुपए लिए आग के हवाले कर दिया गया।

पुलिस ने दी यह जानकारी: अडिशनल एसपी अनूप कुमार के मुताबिक, यह घटना रूरा के एकघरा गांव में हुई। इसमें राजन सिंह घायल हुआ है, जो पान की घुमटी चलाता है। रविवार को संजय उसकी दुकान पर गया था। पैसों को लेकर दोनों में विवाद हुआ। राजन का आरोप है कि संजय ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले में केस दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 टेस्ट में कम नंबर आने पर टीचर ने छात्रा के मुंह पर कालिख पोत दी सजा, परिजनों ने किया थाने पर प्रदर्शन
2 KERALA: प्रेमी से करना चाहती थी शादी BDS स्टूडेंट, घर वालों ने पहुंचा दिया पागलखाने
3 UP: फर्जी मार्कशीट से पासपोर्ट बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 2 होमगार्ड समेत 10 पकड़े गए, 2 कांस्टेबल निलंबित
ये पढ़ा क्‍या!
X