ताज़ा खबर
 

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष को डेढ़ दर्जन बार चाकू से गोदा, फ‍िर चलाई गोली- भगवा पहन आए कात‍िलों ने साथ चाय पी और कर द‍िया मर्डर

Hindu Samaj Party leader Kamlesh Tiwari Murder: 'मेरी हत्या के लिए सपा और भाजपा जिम्मेदार होगी', कमलेश तिवारी के इस बयान पर कभी खूब हंगामा मचा था।

हिन्दू समाज पार्टी के नेता थे कमलेश तिवारी।

Hindu Samaj Party leader Kamlesh Tiwari Murder: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े हुई हत्या से सनसनी मच गई है। जिस तरह से कमलेश तिवारी की हत्या उनके कार्यालय में की गई है उसे देखकर ऐसा लगता है कि यह हत्या किसी बड़ी साजिश का परिणाम है। इस हत्याकांड से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक भगवा कपड़े पहने दो हमलावर कमलेश तिवारी के नाका थानाक्षेत्र के खुर्शेदबाग कॉलोनी स्थित हिंदू समाज पार्टी के कार्यालय में आए थे। इन दोनों ने कार्यालय के गेट पर बताया कि वो कमलेश तिवारी को दिवाली का तोहफा देने आए हैं। हाथ में मिठाई का डिब्बा लिये यह दोनों कार्यालय के अंदर दाखिल हुए।

खबर यह भी है कि इन्होंने यहां साथ चाय पी और उसके बाद मिठाई के डिब्बे में रखे बंदूक और चाकू से अचानक कमलेश तिवारी पर हमला बोल दिया। कमलेश तिवारी को डेढ़ दर्जन बार चाकू से गोदा गया। ऑफिस में गोली की आवाज से हड़कंप मच गया और मौके का फायदा उठाकर दोनों हमलावर वहां से भाग गए। गंभीर हालत में अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने कमलेश तिवारी को मृत घोषित कर दिया।

कई बार अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले कमलेश तिवारी ने साल 2016 में समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा था। कमलेश तिवारी ने कहा था कि ‘सपा सरकार में हिंदुओं का ज्यादा उत्पीड़न हो रहा है…मेरी जान को खतरा है…इसके बावजूद सपा सरकार ने मुझे सिर्फ एक गनर दे रखा है…मेरी हत्या के लिए सपा और भाजपा जिम्मेदारी होगी…मैंने अपनी सुरक्षा को लेकर राज्यपाल को पत्र भी लिखा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।’ इस साल कमलेश तिवारी के इस बयान के बाद काफी सियासी प्रतिक्रियाएं भी सामने आई थीं।

कट्टर हिंदूवादी छवि वाले कमलेश तिवारी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले ऐलान किया था कि उनकी पार्टी शिवसेना, हिन्दुस्तान निर्माण दल और अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का सपोर्ट करेगी। बता दें कि साल 1915 में हिंदू महासभा की स्थापना की गई थी।

यह एक राष्ट्रवादी हिन्दू संगठन है। विनायक दामोदर सावरकर इसके अध्यक्ष रहे हैं। स्थापना के बाद केशव बलराम हेडगेवार इसके उपसभापति रहे। कहा जाता है कि देश की आजादी के बाद जब महात्मा गांधी की हत्या हुई तब इसके कई सारे कार्यकर्ता इसे छोड़कर भारतीय जनसंघ में शामिल हो गए थे। साल 2017 में कमलेश तिवारी ने हिन्दू समाज पार्टी की स्थापना की थी। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 ‘लात-घूंसे व डंडे से पीटा, करंट लगा पेचकस से गोदकर मार डाला’ 7 पुलिसकर्मियों पर कस्टडी में मौत का केस दर्ज
2 हिंदू समाज पार्टी के नेता की हत्याः जानें कौन थे कमलेश तिवारी? विवादों से रहा है पुराना नाता
3 पत्नी का रेप करते देखा तो रेपिस्ट का गुप्तांग काट डाला, पति को दुष्कर्म के आरोपी से ज्यादा मिली सकती है सजा
ये पढ़ा क्या?
X