राजस्थान: काम कर रात डेढ़ बजे लौट रहा था कश्मीरी युवक, 3 लोगों ने कर दी पिटाई, ऑपरेशन के बाद मौत

पुलिस के मुताबिक बासित कुपवाड़ा जिले का रहने वाला था। बहरहाल अब पुलिस का कहना है कि मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

crime, crime news
एक आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

राजस्थान में एक कश्मीरी युवक की इतनी पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई। इस युवक के साथ मामूली विवाद से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा की इसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। दरअसल बीते 5 फरवरी को यह नौजवान जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कैटरिंग सर्विस देने गया था। देर रात काम खत्म होने की वजह से लड़का रात करीब 1.30 मिनट पर अपने घर जा रहा था। पुलिस के मुताबिक ऑटो में बैठने को लेकर इसका कुछ लोगों से विवाद हुआ और फिर उसकी जमकर पिटाई कर दी गई। जिन लोगों के साथ युवक का विवाद हुआ वो लोग भी उसके साथ इस कार्यक्रम में काम करने के बाद लौट रहे थे।

जिस युवक की पिटाई की गई थी उसका नाम बासित है। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा हरमाड़ा थाने इलाके में हुआ था। उस वक्त गंभीर रूप से घायल बासित अपने घर आ गया था और उसने इस कार्यक्रम के इवेंट को-ऑर्डिनेटर से कहा था कि उसके सिर में दर्द है। पिटाई से सिर में तेज दर्द की शिकायत के बाद इस युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जांच के बाद शुरू में चिकित्सकों ने कहा कि बासित को फूड इन्फेक्शन हुआ है। हालांकि दूसरे दिन जब बासित की दोबारा जांच की गई और उसका ऑपरेशन हुआ तो पता चला कि युवक के सिर पर गहरी चोट लगी है। शुक्रवार को बासित ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद बासित के मित्रों ने अस्पताल के बाहर हंगामा भी किया।

इधर पुलिस ने बताया है कि मारपीट की घटना को लेकर बीते गुरुवार को एफआईआऱ दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने बताया है कि इस मामले में 3 लोग आऱोपी हैं। इन सभी आरोपियों में से एक आरोपी आदित्य की गिरफ्तारी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि आदित्य दिल्ली का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक बासित कुपवाड़ा जिले का रहने वाला था। बहरहाल अब पुलिस का कहना है कि मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनपर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

अपडेट