ताज़ा खबर
 

ISIS आतंकवादी से शादी, बच्चों को भी आतंकी बनाने का ‘सपना’, ये हैं जोया चौधरी

भारतीय लोगों को बरगलाकर खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस(ISIS) में भर्ती कराने की खबरें तो आपने खूब सुनी होगी। लेकिन कभी सुना है कि कोई भारतीय महिला अपने बच्चों को आईएसआईएस में भर्ती कराना चाहती हैं।

joya chaudharyजोया चौधरी ने साल 2004 में अमेरिका के रहने वाले जॉन जॉर्जेलस(John Georgelas) से शादी की थी।(फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

भारतीय लोगों को बरगलाकर खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस(ISIS) में भर्ती कराने की खबरें तो आपने खूब सुनी होगी। लेकिन कभी सुना है कि कोई महिला अपने बच्चों को आईएसआईएस में भर्ती कराना चाहती हैं। लेकिन बंग्लादेश की रहने वाली जोया चौधरी का सपना है कि उसके बच्चे बड़े होकर आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में भर्ती हों। दरअसल, जोया चौधरी ने साल 2004 में अमेरिका के रहने वाले जॉन जॉर्जेलस(John Georgelas) से शादी की थी। पहली बार जोया जॉन से एक ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए मिली थी। जॉन ने उससे पहले ही अपने आपको इस्लाम धर्म में परिवर्तन कर लिया था। इस्लाम से जुड़ने के बाद जॉन का नाम याह्या अबू हसन (Yahya Abu Hassan) हो गया। बता दें कि जॉन के पिता अमेरिकी वायु सेना में डॉक्टर के रूप में काम कर चुके हैं।

जॉन के परिवार को इस बात की खबर तब मिली जब उसने 2001 में इस्लाम को अपनाया। बता दें कि 9/11 के हमलों के बाद जॉन ने इस्लाम धर्म अपनाने का फैसला किया था। उस दौरान जॉन टेक्सास कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। इसके बाद मुस्लिम डेटिंग वेबसाइट पर 2003 में जॉन की मुलाकात बंग्लादेश की रहने वाली जोया चौधरी से हुई और 2004 को दोनों ने शादी कर ली।

जॉन ( याह्या अबू हसन) आज आईएसआईएस के आतंकी है। इसके साथ ही वह इराक और सीरिया के आतंकवादी समूह में नए युवाओं को जोड़ने का काम भी करता है। अमेरिका में रहने के दौरान जोया चौधरी और जॉन पर कट्टरपंथी इस्लामी प्रचारक होने का आरोप लगा था। जिसके बाद वह इंटरनेट होस्टिंग कंपनी डलास में काम किया था जिसके तहत वह ऑनलाइन अल-कायदा समर्थकों को जोड़ता था।

Next Stories
1 यह है 250 से ज्यादा लोगों का कातिल ‘डॉक्टर डेथ’, 1 लाख पाउंड के लिए जेल में रची थी खुदकुशी की साजिश
2 3 साल के बच्चे ने साथियों को मारी गोली, माता-पिता पर चलेगा केस
3 मां ने की दो बेटियों की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने कहा- हफ्तों तक रची थी साजिश
ये पढ़ा क्या?
X