ताज़ा खबर
 

झारखंड: थाने में आरोपी चोर के गुप्तांग पर दिया इलेक्ट्रिक शॉक, पुलिस पर आरोप- जबरन जुर्म कबूल कराने की हुई कोशिश

अस्पताल में पीड़ित युवक का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉक्टर आर के रंजन ने इस बात की पुष्टि की है कि युवक के गुप्तांग पर गंभीर चोट आई है।

JHARKHAND, CRIME, CRIME NEWS

झारखंड पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस वालों ने थाने में एक युवक के गुप्तांग पर इलेक्ट्रिक शॉक दिया। युवक पर चोरी का आरोप था। युवक का कहना है कि आऱोप कबूल करने के लिए एक पुलिस अधिकारी ने उसके गुप्तांग पर इलेक्ट्रिक शॉक दिया और उससे जबरन जुर्म कबूल करवाने की कोशिश की गई। यह मामला पलामू जिले के चैनपुर पुलिस स्टेशन का है।

इस मामले में अब जांच के आदेश दे दिये गये हैं। यहां के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने ‘PTI’ से बातचीत करते हुए कहा कि ‘हमें शिकायत मिली थी कि चैनपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुमित कुमार ने चोरी के आरोपी युवक के प्राइवेट पार्ट पर इलेक्ट्रिक शॉक दिया है। इस मामले में एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता को जांच करने के आदेश दिये गये हैं। अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो एसएचओ सुमित कुमार के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

यहां के एक गांव के रहने वाले पीड़ित युवक ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीते 8 अक्टूबर को पुलिस उन्हें चोरी के शक में उठा कर थाने ले गई थी। थाने में एसएचओ ने उनकी पिटाई की और फिर शारीरिक यातनाएं दीं। उनसे जबरन जुर्म कबूल करने के लिए कहा गया। फिजिकली टॉर्चर किये जाने की वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई और फिर उन्हें अस्पताल में इलाज कराना पड़ा।

अस्पताल में पीड़ित युवक का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉक्टर आर के रंजन ने इस बात की पुष्टि की है कि युवक के गुप्तांग पर गंभीर चोट आई है। पीड़ित युवक का कहना है कि 9 अक्टूबर को पुलिस ने थाने से उन्हें रिहा किया और धमकी दी कि अगर उन्होंने इस बात की शिकायत की तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इधर इस पूरे मामले पर आरोपी एसएचओ का कहना है कि युवक के चाचा के घर 4 अक्टूबर को चोरी हुई थी। इसी मामले में पूछताछ के लिए उसे थाने में लाया गया था। थाने में युवक को प्रताड़ित किये जाने को लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन भी किया था। बाद में मामले की जांच के आदेश दिये जाने के बाद प्रदर्शनकारी सड़क पर से हटने को तैयार हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: रविशंकर प्रसाद को मार दी थी गोली, सासाराम में BJP की वो रैली खून से हो गई थी लाल
2 बिंदी यादव: लालू-नीतीश के करीबी पर राष्ट्रदोह का आरोप, बेटा हत्या और पत्नी शराब रखने के आरोप में गई जेल; माफिया की पत्नी JDU की प्रत्याशी
3 यूपी: किराया नहीं चुकाया तो मकान मालिक ने महिला को पेड़ से बांध कर पीटा, पुलिस ने बचाई जान; केस दर्ज
यह पढ़ा क्या?
X