झारखंड में Mob Lynching: चोरी के शक में मुस्लिम शख्स को खंभे से बांधा, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

Jharkhand Mob Lynching, Bokaro: भीड़ की पिटाई से बैटरी चोरी के आरोपी मुबारक अंसारी की मौत हो गई। जबकि उसका साथी अख्तर अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

झारखंड में एक बार फिर भीड़ द्वारा हिंसा करने की खबर सामने आई है। ताजा मामला बोकारो का है, जहां चोरी के शक में भीड़ ने दो लोगों की खंभे से बांधकर जमकर पिटाई कर दी। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा बुरी तरह से घायल हो गया। मृतक की पहचान मुबारक अंसारी (45) के तौर पर हुई, जबकि अख्तर अंसारी (40) घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि बैटरी चोरी के शक में दोनों की पिटाई की गई थी।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार रात गोविंदपुर कॉलोनी के एक सर्विस सेंटर के पास मुबारक अंसारी और अख्तर अंसारी नाम के दो शख्स कथित तौर पर एक ट्रक से बैटरी चुराने की कोशिश कर रहे थे। तभी ट्रक चालक ने उन्हें देख लिया और शोर मचाकर लोगों को इकट्ठा कर लिया। देखते ही देखते मौके पर भीड़ जमा हो गई और दोनों को पीटना शुरू कर दिया।

Hindi News Today, 06 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

खंभे से बांधकर पीटा: बताया जा रहा है कि मुबारक और अख्तर अंसारी को कॉलोनी के लोगों ने पकड़ लिया और फिर इन्हें एक खंभे से बांधकर पिटाई करनी शुरू कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से भीड़ से दोनों को छुड़ाया और अस्पताल ले गई। लेकिन वहां डॉक्टरों ने मुबारक अंसारी को मृत घोषित कर दिया। जबकि अख्तर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस ने हिरासत में लिए कई लोग: बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने सर्विस सेंटर के मालिक हेमलाल महतो, कुंदन महतो समेत दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। घटना के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल हैं, जिसको देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

अपडेट