ताज़ा खबर
 

झारखंड चुनाव: दूसरे चरण के मतदान में हिंसा, सुरक्षा बलों की फायरिंग में एक की मौत, मचा हड़कंप

पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर के गोइलकेरा बूथ संख्या 48 पर नक्सलियों ने धमकी दी थी। इसकी वजह एक भी मतदाता वोट देने मतदान केंद्र नहीं पहुंचा।

झारखंड मेंं मतदान के दौरान तैनात सुरक्षाकर्मी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान गुमला जिले में हिंसा हो गई। यहां के सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी बूथ पर पुलिस फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकी दो अन्य घायल हो गए। इसकी वजह से मतदान रोक दिया गया है। केंद्र के बूथ नं 36 पर घिरे सभी मतदान कर्मियों को पुलिस फोर्स ने सुरक्षित बाहर निकाला। हिंसा की वजह से वहां तनाव का माहौल है। हिंसा मामले में चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है। निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी फायरिंग वाले मतदान केंद्र पर पहुंच गए।

फायरिंग में थानेदार भी घायल : सूत्रों के मुताबिक कुछ लोग मतदान केंद्र के अंदर गड़बड़ी की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। नहीं रुकने पर केंद्र के अंदर फायरिंग कर दी, जिसमें जिलानी अंसारी की मौत हो गई, जबकि अशफाक अंसारी और ठुपा अंसारी घायल हो गए। इससे लोग भड़क उठे। ग्रामीणों ने गुस्से में पथराव करना शुरू कर दिया। इसमें थानेदार समेत कई लोगों को चोटें आईं। बघनी गांव में भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

Hindi News Today, 07 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नक्सलियों की धमकी से एक केंद्र पर नहीं पड़े वोट : घायलों को इलाज के लिए से रिम्‍स रांची भेजा गया है। उधर, पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर के गोइलकेरा बूथ संख्या 48 पर नक्सलियों ने धमकी दी थी। इसकी वजह एक भी मतदाता वोट देने मतदान केंद्र नहीं पहुंचा। वहीं, मुफस्सिल थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक बस में आग लगा दी। यह बस मतदानकर्मियों को लेकर मतदान केंद्र आई थी। ग्रामीणों ने पत्रकार पर भी हमला किया है। घटनास्थल के अलावा आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। गांव में सीआरपीएफ तैनात कर दी गई है।

सहायक पुलिस उपनिरीक्षक की हार्टअटैक से मौत : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी मतदान में ड्यूटी पर तैनात एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरी (44) की शनिवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यूपी के आजमगढ़ निवासी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरि की पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला उपमंडल में बहरागोड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में बरसोले में बूथ संख्या 234 पर तैनाती थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Unnao Case को लेकर UP में बवाल, धरने पर बैठे अखिलेश यादव; मृतका के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी
2 प्याज की ऊंची कीमतों के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, कथित BJP समर्थक ने चबा डाली कांग्रेसी नेता की उंगली
3 डांसर ने नाचना बंद किया तो सरेआम मार दी गोली, पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल; देखें VIDEO
IPL 2020 LIVE
X