ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब की राजकुमारी के गहने चोरी, साढ़े 6 करोड़ रुपये से ज्‍यादा थी कीमत

आपको बता दें कि एक साल से भी कम समय के अंदर यह दूसरा मौका है जब पेरिस के इस आलीशान होटल के अंदर से चोरी की शिकायत आई है। इसी साल जनवरी के महीने में कुछ बंदूकधारी बदमाशों ने रिज होटल परिसर में बने एक ज्वैलरी के दुकान से गहने लूट लिये थे।

प्रतीकात्मक तस्वीर

सऊदी अरब की राजकुमारी के गहने चोरी हो गए हैं। राजकुमारी के गहने पेरिस के मशहूर होटल रिज से चोरी हुए हैं। सऊदी के रॉयल फैमिली की इस राजकुमारी का नाम क्या है? इस बारे में अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। पुलिस ने राजकुमारी का नाम लेने से इनकार करते हुए कहा कि राजकुमारी के मुताबिक बीते शुक्रवार की दोपहर को उनके साढ़े छह करोड़ रुपये से ज्यादा के गहनों की चोरी हुई है। पुलिस के मुताबिक होटल के शूट में किसी अज्ञात शख्स के जबरदस्ती दाखिल होने के कोई निशान अब तक नहीं मिले हैं। इस मामले में फ्रांस organised crime brigade ने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि एक साल से भी कम समय के अंदर यह दूसरा मौका है जब पेरिस के इस आलीशान होटल के अंदर से चोरी की शिकायत आई है। इसी साल जनवरी के महीने में कुछ बंदूकधारी बदमाशों ने रिज होटल परिसर में बने एक ज्वैलरी के दुकान से गहने लूट लिये थे। उस वक्त 5 लुटेरों ने मिलकर करोड़ों रुपये के गहने चुरा लिये थे। आपको बता दें कि सन् 1898 में खुला यह होटल पहले मशहूर फैशन डिजायनर कोको चैनल और लेखक मार्सल प्रॉउस्ट का घर रहा है। अमेरिकी लेखक अर्नेस्ट हेमिंगवे अक्सर यहां आते थे। वेल्स की राजकुमारी डायना और उनके प्रेमी और होटल स्वामी मोहम्मद अल-फयीद के बेटे दोदी फयीद 1977 में कार दुर्घटना में मरने से पहले अन्तिम दिन यहीं रुके थे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • Vivo V5s 64 GB Matte Black
    ₹ 13099 MRP ₹ 18990 -31%
    ₹1310 Cashback

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App