ताज़ा खबर
 

JDU के बोगो सिंह: डकैती, हत्या समेत कई गंभीर आऱोप, बेगूसराय में बाहुबली के नाम से चर्चित विधायक नीतीश कुमार के हैं बेहद करीबी

दबंग की छवि रखने वाले बोगो सिंह इस साल उस वक्त चर्चे में आए थे जब उन्होंने अपनी ही सरकार के अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

BIHAR, BOGO SINGH, NITISH KUMARबोगो सिंह पर किसी भी मामले में आरोपी साबित ही नहीं हो पाया है।

बोगो सिंह पर हत्या, हत्या की धमकी और डकैती समेत कई मामले दर्ज हैं। हालांकि यह बात भी सच है कि इनमें से किसी भी मामले में उनपर आरोप साबित नहीं हुए हैं और यही वजह है कि किसी भी मामले में उन्हें सजा नहीं हो पाई है। आज बात कर रहे हैं बिहार के बेगूसराय की मटिहानी विधानसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड के विधायक बोगो सिंह की।

बेगूसराय में बाहुबली की छवि रखने वाले नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह पर साल 2005 में उनपर 12, साल 2009 में 11 और 2015 में 15 केस दर्ज थे। नीतीश के करीबी कहे जाने वाले बोगो सिंह के खिलाफ हत्या के तीन मामले (आईपीसी सेक्शन 302), हत्या की कोशिश का एक मामला (आईपीसी सेक्शन 307), डकैती (आईपीसी सेक्शन 392), फर्जी सबूत और हत्या की धमकी देने के मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

आरोप साबित नहीं हो पाने की वजह से उन्हें कोर्ट में किसी भी मामले में सजा नहीं हो पाई है। साल 2014 में बोगो सिंह के समर्थकों और कांग्रेस के समर्थकों के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर जमकर मारपीट हुई थी। इस मामले में विधायक गिरफ्तार भी हुए थे लेकिन जल्दी ही वो रिहा भी हो गए।

दबंग की छवि रखने वाले बोगो सिंह इस साल उस वक्त चर्चे में आए थे जब उन्होंने अपनी ही सरकार के अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। कोरोना काल में अफसरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा बोगो सिंह खुद अपने क्षेत्र में सैनिटाइजर का छिड़काव करते नजर आए थे।

छात्र राजनीति में AISF से जुड़ने के बाद बोगो सिंह ने साल 1999 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। साल 2005 में वो मटिहानी सीट से निर्दलीय विधायक बने। साल 2010 में वो जदयू में शामिल हुए और तब से लेकर अब तक उनका विजयी रथ कोई नहीं रोक सका है। इस बार भी बोगो सिंह से पार्टी को काफी उम्मीदें हैं।

साल 2016 में एक रिपोर्ट में बताया गया था कि बतौर निर्दलीय अपना राजीतिक करियर शुरू करने वाले नरेंद्र सिंह करोड़पति विधायकों की सूची में दसवें नबंर पर आते हैं। एडीआर की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि बोगो सिंह की कुल संपत्ति उस वक्त 2 करोड़ 83 लाख थी। इसमें 59 लाख से अधिक चल संपत्ति और 2 करोड़ 23 लाख से अधिक अचल संपत्ति थी।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश: बीवी ने DG पुरुषोत्तम शर्मा को दूसरी महिला के साथ पकड़ा, पत्नी को जमीन पर गिरा पीटने लगे IPS; वीडियो वायरल
2 केरल: Youtube पर महिलाओं के खिलाफ कही गंदी बात, बिग बॉस प्रतिभागी और अन्य महिलाओं ने घर में घुस कर युवक को पीटा
3 योगी आदित्यनाथ ने दुराचारियों के पोस्टर चिपकाने के दिये थे आदेश, सपा ने रेप के आरोपी BJP नेता का पोस्टर किया चस्पा; केस दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X