scorecardresearch

IIT गुवाहाटी में छत से लटकती मिली जापानी स्टूडेंट की लाश, 8 दिन बाद लौटने वाला था अपने देश

वह स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आईआईटी गुवाहाटी में तीन महीने की इंटर्नशिप करने के लिए आया था। इसी 30 नवंबर को वह इंटर्नशिप पूरी कर अपने देश जाने वाला था।

IIT गुवाहाटी में छत से लटकती मिली जापानी स्टूडेंट की लाश, 8 दिन बाद लौटने वाला था अपने देश
प्रतीकात्मक तस्वीर,फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

आईआईटी गुवाहाटी में इंटर्नशिप कर रहे एक जापानी छात्र ने गुरुवार की शाम अपने हॉस्टल रूम में कथित रूप से आत्महत्या कर ली। आईआईटी गुवाहाटी की तरफ से इस घटना के बारे में विदेश मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक छात्र की लाश छत से लटकती मिली थी। मामले की जांच की जा रही है।

तीन महीने के लिए आया था रिपोर्ट के मुताबिक कोटा ओनोडा नाम का छात्र जापान के गीफू यूनिवर्सिटी में पढ़ता था। वह स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आईआईटी गुवाहाटी के बॉयो साइंस और बॉयो इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में तीन महीने की इंटर्नशिप करने के लिए आया था। यहां वह लोहित छात्रावास के कमरा नंबर 142 में रहता था। इसी 30 नवंबर को वह इंटर्नशिप पूरी कर अपने देश जाने वाला था। गुरुवार को वह कमरे में मृत मिला। आईआईटी के अफसरों ने शक जताया है कि उसने आत्महत्या की है।

Hindi News Today, 22 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

दोस्तों के पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई आईआईटी गुवाहाटी के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि उसके कुछ दोस्तों ने जब उससे मिलने उसके कमरे में गए तो वह बंद मिला। उन्होंने फोन किया तो वह स्विच ऑफ था। इसके बाद दोस्तों ने तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दी। कमरे खुलने पर उसकी लाश छत से लटकती मिली।

पुलिस के आने पर लाश उतारी गई हॉस्टल प्रशासन के मुताबिक पुलिस के आने पर उसकी लाश उतारी गई। नॉर्थ गुवाहाटी सर्किल ऑफिसर प्रणब दत्ता गोस्वामी ने बताया, “हमें सूचना मिली की लोहित हॉस्टल के कमरा नंबर 142 में एक जापानी छात्र मृत मिला है। मौके पर तुरंत पुलिस पहुंची और बॉडी को कब्जे में ली। हमें आशंका है कि उसने आत्महत्या की है।” उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.