ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: 370 हटने की पहली बरसी! आतंकियों ने BJP से जुड़े पंच को मारी गोली, पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड

यहां एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने पुलिस पिकेट पर गोलियां भी बरसाई। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

JAMMU KASHMIR, CRIME NEWSआतंकियों ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया है। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – ANI

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के एक साल पूरे हो गए हैं। सरकार की कोशिश है कि यहां शांति बहाली के साथ-साथ विकास कार्यों को बढ़ाया जाए। लेकिन अनुच्छेद 370 हटाए जाने की पहली बरसी पर यहां आतंकी गतिविधि भी हुई है।

यहां आतंकवादियों ने बीते मंगलवार (04-08-2020) को एक पंच को गोली मार दी है। कुलगाम जिले में यह घटना हुई है। पंच का नाम आरिफ अहमद शाह बताया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरिफ अहमद शाह को अखरान इलाके में रात करीब 9.30 बजे गोली मारी गई है। बताया जा रहा है कि आरिफ अहमद शाह भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़े हुए थे। घायल शाह को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

इधर पुलवामा में आतंकवादियों ने पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड अटैक भी मंगलवार की देर रात किया। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि वानपोरा में पुलिस पोस्ट पर यह ग्रेनेड अटैक किया गया है। यहां एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने पुलिस पिकेट पर गोलियां भी बरसाई। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

पिछले साल 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने संसद में धारा 370 खत्म करने की घोषणा की थी। साथ ही कश्मीर (Kashmir) को दो केंद्र शासित प्रदेश में भी विभाजित कर दिया था। पहली वर्षगांठ से पहले हिंसा और प्रदर्शनों के संबंध में पुख्ता सूचना के आधार पर प्रशासन ने कर्फ्यू भी लगाया है। सोमवार को श्रीनगर के जिलाधिकारी शाहिद इकबाल चौधरी ने एक आदेश में कहा था कि कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से लागू होगा और चार तथा पांच अगस्त तक प्रभावी रहेगा।

आपको बता दें कि इसी तरह का कर्फ्यू पिछले साल भी अगस्त की शुरुआत में लगाया गया था। जब केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटा था। जिसके बाद सैकड़ों राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लिया गया था या गिरफ्तार किया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सहित कई नेता अभी भी नजरबंद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘रिया, सुशांत के कार्ड से खरीदारी करती थीं और सुशांत बढ़ते खर्च से परेशान थें’, सिद्धार्थ पिठानी का खुलासा
2 ‘रिया को थाने में बुलाकर थप्पड़ मारना चाहते थे सुशांत के जीजा’, मुंबई पुलिस के डिप्टी कमिश्नर का खुलासा
3 सुशांत केस में आदित्य ठाकरे की सफाई- बाल ठाकरे का प्रपौत्र हूं, ऐसा काम नहीं करूंगा जिससे महाराष्ट्र का नाम खराब हो
ये पढ़ा क्या?
X