ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: युवक की स्क्रिनिंग के लिए गई मेडिकल टीम को बनाया बंधक, पुलिस पर भी हमला; केस दर्ज

India Lockdown: इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम उन्हें छुड़ाने के लिए गई थी लेकिन उनपर पत्थरों से हमला कर दिया गया।

corona virus, india lockdownचिकित्सकों की टीम स्क्रीनिंग और अन्य जांच के लिए गई थी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown:  जम्मू कश्मीर में कोरोना संदिग्ध युवक की जांच करने गई मेडिकल टीम को बंधक बना लिया गया। इतना ही नहीं यहां पुलिस पर भी पत्थर फेंके गए। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक इस मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया है कि शेखपुरा इलाके में स्थित एक घर में एक युवक की स्क्रीनिंग करने के लिए चिकित्सकों की एक टीम गई हुई थी। लेकिन यहां घरवालों ने मिलकर चिकित्सकों को बंधक बना लिया।

इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम उन्हें छुड़ाने के लिए गई थी लेकिन उनपर पत्थरों से हमला कर दिया गया। इस हमले में तीन पुलिस वाले जख्मी हो गए हैं। घर में बंधक बनाए गए चिकित्साकर्मियों को किसी तरह उनके चंगुल से आजाद भी करा लिया गया है।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Sub-District Hospital (SDH), Chadoora की एक मेडिकल टीम बडगाम जिले के शेखपुरा में पहुंची थी। टीम यहां रहने वाले युवक के विदेश यात्रा से संबंधित स्क्रीनिंग करने और अन्य जांच के लिए गई थी।

लेकिन युवक के घरवालों ने स्क्रीनिंग कराने से इनकार कर दिया और मेडिकल टीम को बंधक बना लिया। इसके बाद उन्हें छुड़ाने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया।

इस मामले में Chadoora थाने में धारा 188, 269 और 353 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि कोरोना का कहर जम्मू-कश्मीर पर भी टूटा है। यहां 200 से ज्यादा कोरोना पॉजीटिव केस मिले हैं। इनमें से 6 लोगों को ठीक किया गया है जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि कोरोना संक्रमित लोगों को ठीक करने और इस वायरस से जंग करने में चिकित्सक सबसे बड़ी भूमिका अदा कर रहे हैं। केंद्र तथा लगभग सभी राज्य सरकारों ने लोगों से चिकित्सकों का सम्मान करने की अपील की है।

लेकिन चिकित्सकों से बदसलूकी की कई खबरें अब तक सामने आ चुकी हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में कुछ दिनों पहले जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हमला किया गया था जिसमें कई स्वास्थ्यकर्मी जख्मी हो गए थे।

Next Stories
1 कोरोना पॉज‍िट‍िव आया जमाती, वार्ड के बाथरूम में गला काट कर दे दी जान
2 लखनऊ: डॉक्टर का ड्रेस पहन सड़क पर ड्रग्स लेने निकल गए, स्मैक के साथ धरे गए 2 बदमाश
3 मध्य प्रदेश: तब्लीगी जमात के 64 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, लॉकडाउन में शासकीय आदेश नहीं मानने का आरोप
कोरोना:
X