ताज़ा खबर
 

Jammu-Kashmir: कथित गो-तस्करी में लिप्त 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने छुड़ाए 67 मवेशी

पुलिस ने कहा कि लंबेरी इलाके से 15 मवेशियों को मुक्त कराया गया है। इस दौरान मवेशियों को ले जा रहा वाहन का चालक और कथित तस्कर भागने में कामयाब रहे।

Author श्रीनगर | Published on: July 15, 2019 5:43 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार (14 जुलाई) को गो-तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया। यहां पुलिस ने छह कथित गो-तस्करों को गिरफ्तार करने और 67 मवेशियों को मुक्त कराने का दावा किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजौरी के नौशेरा, बुदहाल, थानामंडी इलाकों में तस्करी की पांच कोशिशें नाकाम की गई हैं। उन्होंने कहा कि सामोते इलाके में निरीक्षण के दौरान मोहम्मद नाजिर को गिरफ्तार कर तस्करी के लिये कश्मीर ले जाए जा रहे 10 मवेशियों को मुक्त कराया गया।

भाग निकला एक तस्करः पुलिस ने कहा कि ऐसी ही एक अन्य घटना में बुदहाल में नन्गा थाब इलाके में मंजूर हुसैन को गिरफ्तार कर 23 मवेशियों को मुक्त कराया गया। उन्होंने कहा कि थानामंडी में पुलिस की टीम ने एक वाहन को रोका और चार मवेशियों को मुक्त कराया। पुलिस टीम ने वाहन को जब्त कर उसके चालक मोहम्मद रज्जाक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि लंबेरी इलाके से 15 मवेशियों को मुक्त कराया गया है। इस दौरान मवेशियों को ले जा रहा वाहन का चालक और कथित तस्कर भागने में कामयाब रहे।

राजल टॉप एरिया में भी हुई कार्रवाईः अधिकारी ने कहा कि जम्मू-राजौरी राजमार्ग पर राजल टॉप पर दो वाहनों से 15 अन्य मवेशी मुक्त कराए गए और दो चालकों मोहम्मद वसीम, जहूर और एक तस्कर मोहम्मद शब्बीर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज कर लिये गए हैं और तस्करी के प्रयास में शामिल लोगों की तलाश जारी है। बता दें कि पिछले कुछ समय से देशभर में गो-तस्करों के खिलाफ लोगों में भयंकर गुस्सा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 New Delhi: खराब मशीनों और बिना नकदी वाले ATM पर था निशाना, मदद के बहाने यूं लगा देता था चूना
2 Delhi: युवक से की मोबाइल छीनने की कोशिश, विरोध किया तो चाकू से गोदकर मार डाला
3 ‘थाने में मारा पीटा फिर किया सामूहिक दुष्कर्म’, दलित महिला का आरोप, FIR दर्ज