ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर; सेना के 4 जवान शहीद

इलाके में और आतंकियों के होने की आशंका को देखते हुए यहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई। इसके बाद सुरक्षा बलों को दोबारा आतंकी गतिविधि की जानकारी सर्विंलांस के जरिए मिली।

jammu kashmir, encounterइस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 3 जवान शहीद हो गए। सांकेतिक तस्वीर। (image source-Express Photo By Shuaib Masoodi/ Representational Image)

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गये जबकि सेना के 4 जवान भी शहीद हो गए हैं। मारे गए 1 आतंकी के पास से 1 AK-47 और 2 बैग मिले हैं। बता दें कि कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर के पास बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम को 7 नवंबर की रात 1 बजे Anti Infiltration Obstacle System के पास संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिली। यह इलाका लाइन ऑफ कंट्रोल से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर है। संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी लेने पहुंची पेट्रोलिंग टीम पर अचानक वहां फायरिंग शुरू हो गई। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया। इस मुठभेड़ में एक बीएसएफ जवान भी शहीद हो गया। यहां कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद फायरिंग बंद हो गई।

इलाके में और आतंकियों के होने की आशंका को देखते हुए यहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई। इसके बाद सुरक्षा बलों को दोबारा आतंकी गतिविधि की जानकारी सर्विंलांस के जरिए मिली। मौके पर पहुंचने के बाद रविवार की सुबह 10.20 मिनट पर वहां दोबारा फायरिंग शुरू हो गई। यह फायरिंग एलओसी से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर हुई थी। इस मुठभेड़ में 2 अन्य आतंकवादी भी मारे गये।

मुठभेड़ के बाद सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। श्रीनगर-मुख्यालय 15 कोर ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि 7 और 8 नवंबर की रात के दौरान माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास संदिग्ध हरकत देखी गई जिसके बाद कार्रवाई की गई है।

वरिष्ठ खुफिया और सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में भारी सर्दियों में बर्फबारी होने के कारण घाटी पार करने की संभावना कम होने के पहले आतंकियों के घुसपैठ करने की कोशिश बढ़ गई है। इससे पहले शुक्रवार को भी दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के पंपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। साथ ही एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर भी किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देवरिया: बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर पिता की पीट-पीट कर हत्या, 2 आरोपी धराए 1 फरार
2 बाहुबली हरेंद्र सिंह: BJP नेता की हत्या का लगा आरोप, कभी दियारा के आतंक के नाम से भी रहे कुख्यात; शाहपुर से आजमा रहे किस्मत
3 Bihar Election 2020: अपहरण, मर्डर और चोरी समेत कुल 14 मामले हैं दर्ज, दागी बबन सिंह सुपौल की इस चर्चित सीट से ठोक रहे हैं ताल
यह पढ़ा क्या?
X