ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर में जिंदा पकड़ा गया लश्कर का आतंकी, हथियार और विस्फोटक बरामद

Jammu and Kashmir, Security Forces Apprehended Lashkar-e-Taiba Terrorist: ज़ाकिर खान के बारे में बताया जा रहा है कि उसने हाल ही में आतंकवादी संगठन ज्वायन किया था। संगठन में शामिल होने के बाद वो जल्दी ही सक्रिय आतंकी बन गया और हिंसक गतिविधियों में भी शामिल हो गया।

यह आतंकी शोपियां जिले का ही रहने वाला बताया जा रहा है। फोटो क्रेडिट- नरेंद्र कुमार

Jammu and Kashmir, Security Forces Apprehended Lashkar-e-Taiba Terrorist: जम्मू-कश्मीर में नापाक इरादे से छिपे आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में जुटी पुलिस औऱ सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शुक्रवार (12-06-2020) को शोपियां के खोजपुरा इलाके से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है। इस आतंकी की गिरफ्तारी खोजपुरा इलाके से हुई है। गिरफ्तारी आतंकवादी की पहचान ज़ाकिर खान के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि ज़ाकिर खान मूल रूप से शोपियां का ही रहने वाला है और इसके पिता का नाम मोहम्मद युसूफ खान है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को इस आतंकवादी के खोजपुरा में मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर अहले सुबह इलाके में पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। ज़ाकिर खान के बारे में बताया जा रहा है कि उसने हाल ही में आतंकवादी संगठन ज्वायन किया था। संगठन में शामिल होने के बाद वो जल्दी ही सक्रिय आतंकी बन गया और हिंसक गतिविधियों में भी शामिल हो गया।

पुलिस ने ज़ाकिर खान के पास से 9mm की पिस्टल, 2 मैग्जीन समेत अन्य घातक सामान बरामद किये हैं। इस मामले में एक केस भी दर्ज किया गया है और पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है। लश्कर आतंकी के जिंदा पकड़े जाने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि वो अपने आकाओं के बारे में कई राज़ पुलिस के सामने उगल सकता है।

आपको याद दिला दें कि कुछ ही दिनों पहले सुरक्षा बलों ने सोपोर और हंदवारा इलाके से लश्कर के ही छह सक्रिय सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया था। इनमें से दो आतंकियों की पहचान आजाद अहमद भट और अल्ताफ अहमद बाबा के रूप में हुई थी और इनके कब्जे से दो पिस्तौल और दो हथगोले मिले थे।

इसके अलावा बारामुला जिले के सोपोर इलाके से दो अन्य आतंकियों वसीम अहमद और जुनैद राशिद गनी को सादिक कॉलोनी सुरक्षा चौकी के पास जांच अभियान के दौरान गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से भी हथियार बरामद किए गए थे। आपको बता दें कि इस साल सुरक्षा बलों ने अब तक 20 से ज्यादा सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

इस साल सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त ऑपरेशन चला रखा है। हिज्बुल, जैश, लश्कर के कई शीर्ष कमांडर समेत अन्य सक्रिय आतंकवादियों को इस ऑपरेशन के दौरान मौत की नींद सुला दिया गया है। यहां पुलिस पहले ही बता चुकी है कि आतंकी गतिविधियों में लिप्त संगठन के कमांडर यहां के युवाओं को बरगलाकर आतंकी बनाने में जुटे हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अल्कोहल वाले सेनेटाइज़र से मस्जिद नापाक न होने देंगे- उलेमा का ऐलान, मौलाना बोले- दवा वाला अल्कोहल पाक होता है
2 हैदराबाद: अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत के बाद चिकित्सकों से मारपीट, धरने पर बैठे डॉक्टर; पुलिस से धक्का-मुक्की
3 मां ने मनपसंद कार्टून देखने से मना कर टेलीविजन बंद कर दिया, बेटे ने किया सुसाइड
यह पढ़ा क्या?
X