ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: ‘देवी दुर्गा’ को लेकर किया था ट्वीट, जानी-मानी वकील दीपिका सिंह पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज; बोलीं – बीजेपी के दबाव में हुआ केस

इससे पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राकेश बजरंगी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया था और महिला वकील की गिरफ्तारी की मांग भी उठाई थी।

JAMMU KASHMIRमहिला वकील ने कहा कि बीजेपी के दबाव में केस दर्ज किया गया है। फोटो सोर्स – फेसबुक, @Deepika Singh Rajawat

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानी-मानी वकील दीपिका सिंह रजावत के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में केस दर्ज किया है। यहां आपको बता दें कि दीपिका सिंह रजावत ने साल 2018 के चर्चित कठुआ गैंगरेप में वकील रह चुकी हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने दीपिका सिंह पर केस दर्ज किये जाने की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी ने कहा है कि कई लोगों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद यह एफआईआर दर्ज किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक रजावत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295A औऱ 505 (b) (2) के तहत केस दर्ज किया गया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने विभिन्न वर्ग के लोगों के बीच वैमन्य फैलाने के मकसद से ऐसी सामग्री सोशल मीडिया पर पेश की है जिससे धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं और हिंसा भी हो सकती है।

दरअसल बीते मंगलवार को दीपिका सिंह ने हिंदुओं की देवी ‘दुर्गा’ को लेकर एक कार्टून को अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया था। इस कार्टून के जरिए उन्होंने महिला सुरक्षा को दिखाने की कोशिश की थी। इस कार्टून को लेकर उस वक्त काफी हंगामा मचा हुआ था। ट्विटर पर कई लोगों ने इस कार्टून को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

दीपिका सिंह पर जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें गैर जमानतीय धारा भी शामिल है। यहां पुलिस का कहना है कि वकील पर आगे एक्शन लेने से पहले वो साइबर सेल की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

इससे पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राकेश बजरंगी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया था और महिला वकील की गिरफ्तारी की मांग भी उठाई थी। दल के सदस्यों ने पुलिस से शिकायत भी दर्ज कराई थी। इधऱ इस पूरे मामले में पर दीपिका सिंह ने कहा कि ‘यह एफआईआर कोर्ट में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि यह एफआईआर बीजेपी और अन्य संगठनों के दबाव में दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि उनका ट्वीट महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित था। ऐसे आरोप लगाए गए हैं जो मैंने किया ही नहीं है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BJP के प्रत्याशी पर किडनैपिंग का आरोप, 10वीं पास राघवेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी ने भोजपुर जिले की इस सीट से दिया है टिकट
2 PNB Scam: पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी की बढ़ी मुश्किलें! मेहुल चोकसी से 1 करोड़ की घूस लेने का आरोप
3 बिहार पुलिस का हाल: सबूत, आरोपी मौजूद, फिर भी दस साल में चार्जशीट, 21 में गिरफ़्तारी; सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जवाब दें डीजीपी
ये पढ़ा क्या?
X