ताज़ा खबर
 

वाराणसी से गिरफ्तार ISI एजेंट ने PAK भेजी थी PM मोदी की रैली की तस्वीरें, UP ATS ने रिमांड पर लेकर की कड़ी पूछताछ

UP News, Varanasi: बताया जा रहा है कि गिरफ्तार राशिद ने पाकिस्तानी एजेंटों को वाराणसी कैंट, सीआरपीएफ कैंप समेत पीएम मोदी की रैली की तस्वीरें पाकिस्तान भेजी थीं।

यूपी एटीएस फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

UP News, Varanasi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से गिरफ्तार पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के एजेंट (ISI Agent) राशिद से पूछताछ के बाद यूपी एटीएस (UP ATS) को महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की बात कही जा रहे है। बताया जा रहा है कि राशिद ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली (वाराणसी में हुई) की तस्वीरें पाकिस्तान (Pakistan) स्थित हैंडलर को भेजी थीं। बता दें कि आरोपी राशिद तीन दिन की रिमांड पर है। इस दौरान उसे को वाराणसी और चंदौली भी ले जाया जाएगा, जहां उससे कई राज उगलवाने का दावा किया जा रहा है।

क्या है मामला: खबरों के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में पकड़े गए राशिद ने बताया कि वह साल 2017-2018 के बीच अपनी मौसी के घर करांची गया था। जहां उसे मौसी के बेटे ने राशिद को आईएसआई के एजेंटों से मिलवाया था। लेकिन इस बीच राशिद को पाकिस्तान में एक लड़की से प्रेम हो गया था। आईएसआई एजेंटों ने इसी बात का फायदा उठाकर राशिद का निकाह उसकी प्रेमिका से कराने का वादा किया और उसे अपने झांसे में ले लिया।

Hindi News Live Hindi Samachar 21 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ISI एजेंटों ने दिया यह लालच: पाक में ISI एजेंट ने इंडिया की जासूसी के आवाज में राशिद को कमाई का आइडिया दिया था। जिसके बाद एजेंट के कहने पर राशिद ने दो भारतीय सिमकार्ड खरीदे थे और उसका ओटीपी पाकिस्तानी हैंडलर को दे दिया और फिर ISI एजेंट ने इस ओटीपी के जरिए व्हाट्सएप एक्टिवेट कर सिमकार्ड तुड़वा दिया। बताया जा रहा है कि इस काम के लिए पाकिस्तानी एजेंट ने राशिद के गांव के रिज़वान के खाते में 5 हजार रुपए डाले, जिसे बाद में राशिद ने ले लिया था।

उत्तर प्रदेश के इन हिस्सों में की रेकी: खबरों के मुताबिक, राशिद ने पाकिस्तानी एजेंटों को पीएम मोदी के ससंदीय क्षेत्र वाराणसी के कैंट एरिया, अमेठी के सीआरपीएफ कैंप और पीएम की रैली की तस्वीरें भेजी PAK में ISI हैंडलर को भेजी थी। बता दें कि सोमवार को मिलिट्री इंटेलीजेंस के इनपुट पर यूपी एटीएस ने वाराणसी से कथित आईएसआई एजेंट राशिद को गिरफ्तार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पुलिसवाला चुरा रहा था दूध का पैकेट, Viral हो गया CCTV वीडियो
2 JNU के छात्र रागिब की बेरहमी से पिटाई, हमलावर बोले- नजीब की तरह कर देंगे गायब; ABVP सदस्यों पर लगा आरोप
3 4 लाख रुपए में बेच रहे थे सेना भर्ती परीक्षा का फर्जी प्रश्नपत्र, जॉइंट ऑपरेशन में हुआ पर्दाफाश
ये पढ़ा क्या?
X