ताज़ा खबर
 

अपराधियों को सड़क पर पीट कर आई थीं चर्चा में, IPS किम शर्मा की कहानी

पटना में पोस्टिंग के दौरान किम का एक फैमिली के साथ मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था।

crime, crime newsIPS किम शर्मा। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

इस महिला आईपीएस अफसर को लेडी सिंघम भी कहा जाता है। 2008 बैच की महिला IPS अफसर किम शर्मा की शुरुआती पढ़ाई उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हुई थी। इसके बाद किम शर्मा ने लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रैजुएशन और फिर हिन्दू कॉलेज से पीजी किया है। वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी से इन्होंने एम.फिल किया है। किम को यूपीएससी में 130वां रैंक आया था।

बिहार की राजधानी पटना में कभी पदस्थापित मशहूर आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे के ट्रांसफर के बाद किम शर्मा पटना की एसपी बनाई गई थीं। इसके पहले वो बिहार के ही भागलपुर की एसपी भी रह चुकी हैं। बताया जाता है कि अपनी ड्यूटी के दौरान किम शर्मा ने कई ऐसे काम किये जिसे लेकर वो काफी चर्चित रहीं। कई बड़े अपराधियों को पकड़ कर उन्हें जेल में डालने का श्रेय इस बहादुर आईपीएस अफसर को जाता है।

पटना में पोस्टिंग के दौरान किम का एक फैमिली के साथ मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एक प्रोटेस्ट के दौरान इस परिवार के सदस्यों की किसी बात पर किम आग-बबूला हो गई और लड़के की धुनाई करना शुरू कर दी थी।

इस दौरान बीच बचाव-करने लड़के की मां आई तो किम ने उनकी भी धुनाई कर दी थी। इस मारपीट का वीडियो जब मीडिया पर आया तो ख़ासा बवाल मचा था। कई राजनीतिक दलों ने किम को इस वारदात के लिए कटघरे में खड़ा किया था, वहीं पुलिस डिपार्टमेंट पर मनमर्जी और गुंडागर्दी करने के आरोप लगे थे।

बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर भी यह महिला आईपीएस अफसर काफी मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर भी उनके प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है। कहा जाता है कि मशहूर टीवी सीरियल ’उड़ान’ ने किम शर्मा को नई उड़ान भरने की प्रेरणा दी थी।

यह सीरियल एक साधारण परिवार की लड़की ‘कल्याणी सिंह’ की कहानी थी, जो हर स्तर पर लैंगिक भेदभाव से जूझती हुई आईपीएस अफसर बनती है। किम ने स्कूली जीवन में ही ठान लिया कि था मैं भी आईपीएस अफसर बनूंगी। किम शर्मा के पति भी आईपीएस अफसर हैं। किम ने एक इंटरव्य़ू में बताया था कि उन्हें फेसबुक औऱ मोबाइल पर शादियों के खूब प्रस्ताव आया करते थे।

Next Stories
1 बीहड़ों में घुस डकैतों पर कहर बरपाती हैं IPS प्रीति चंद्रा, महिला अफसर की बहादुरी कर देगी दंग…
2 …जब दिव्यांग युवक पर गलत हरकत करने का आरोप लगा महिला कांग्रेस MLA ने जड़ दिया था थप्पड़
3 …जब गौतम अडानी के अपहरण से मच गई खलबली, दाऊद के टक्कर के इस गैंगस्टर पर लगा था आरोप
आज का राशिफल
X