scorecardresearch

इंटरनेशनल ताइक्वांडो खिलाड़ी बन गया कुख्यात गैंगस्टर, कड़ी मशक्कत के बाद हुआ गिरफ्तार

हरियाणा के पलवल का रहने वाला कुख्यात गैंगस्टर अजय गुर्जर, अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी रह चुका है।

इंटरनेशनल ताइक्वांडो खिलाड़ी बन गया कुख्यात गैंगस्टर, कड़ी मशक्कत के बाद हुआ गिरफ्तार
कुख्यात गैंगस्टर अजय गुर्जर। (Photo Credit – Social Media)

एक लड़का जो ताइक्वांडो का बढ़िया खिलाड़ी था। इस खेल के मंझे हुए खिलाड़ी ने करीब 25 देशों में मेडल भी जीते, लेकिन किस्मत ने ऐसी पलटी खाई कि वह कुख्यात गैंगस्टर में बदल गया। अजय गुर्जर नाम का यह गैंगस्टर अब गिरफ्तार किया जा चुका है। अजय पर हत्या, रंगदारी, खतरनाक हथियार से हमले सहित 24 संगीन जुर्मों में केस दर्ज हैं।

दिल्ली के स्पेशल सेल के डीएसपी जसमीत सिंह ने बताया कि, कुख्यात गैंगस्टर व संगीन मामलों में वांछित अपराधी अजय गुर्जर को अरेस्ट किया गया है। अजय के पास से एक ऑटोमेटिक पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं। साथ ही डीएसपी सिंह ने कहा कि अजय ने पूछताछ में बताया है कि उसके अंडरवर्ल्ड में भी संबंध है और वह दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल इब्राहिम कासकर, हाफिज बलूच, सुभाष ठाकुर व अन्य के लिए भी काम कर चुका है।

कौन है अजय गुर्जर: इंटरनेशनल ताइक्वांडो खिलाड़ी और कुख्यात गैंगस्टर अजय गुर्जर हरियाणा के पलवल का रहने वाला है। 8 बार गोल्ड जीत चुके अजय गुर्जर ने ताइक्वांडो खेल में अपनी अलग पहचान बनाई थी और करीब 25 देशों में हुई प्रतियोगिताओं में देश के लिए मेडल भी जीते हैं। साल 2004 में अजय का पहला जुर्म यह था कि, एक मारपीट में उसने एक व्यक्ति को चाकू मार दी थी; जिसके चलते वह जेल भी गया था। जेल से बाहर आया तो उसका संपर्क आपराधिक गतिविधियों से जुड़े लोगों के साथ हो गया। इसके बाद से शुरू हुआ सिलसिला फिर नहीं थमा और उसने दिल्ली से लेकर नेपाल तक जुर्म को अंजाम दिया।

रंगदारी मांगने का था अपना स्टाइल: साल 2006 में इलाके की जंग छिड़ी तो अजय ने पलवल के गैंगस्टर जतिन पर गोली चला दी। वहीं 2008 में भी उसने एक होटल मैनेजर के ऊपर फायरिंग की थी। अजय फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर और वीडियो कॉल के माध्यम से रंगदारी मांगता था। इसके अलावा अगर कोई भी रंगदारी देने से मना करता तो वह पहले गोली चलवाता और फिर उसकी जानकारी फेसबुक और वीडियो कॉलिंग से लिया करता था।

भाई जी का है अंडरवर्ल्ड कनेक्शन: गिरफ्तारी के बाद अजय गुर्जर ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसके अंडरवर्ल्ड में भी अच्छे संबंध है और वह दाउद के भाई व अन्य बड़े गैंगस्टर के लिए काम भी करता है। बता दें कि, अजय गुर्जर को जुर्म की दुनिया में ‘भाई जी’ के नाम से जाना जाता है। इससे पहले वह साल 2018 में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। अजय पर हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन वसूली, आपराधिक साजिश, दंगे समेत 24 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-01-2022 at 11:38:56 am
अपडेट