ताज़ा खबर
 

यूपी: पीएम मोदी से मिलने की चाह में हाईटेंशन बिजली के टॉवर पर चढ़ गया युवक, कई इलाकों की काटनी पड़ी बिजली

युवक की हरकत की वजह से शहर के 70 मोहल्लों की बिजली साढ़े पांच घंटे तक गुल रही। शाम को जब वह उतरा तब सप्लाई चालू की जा सकी।

बिजली का टॉवर (प्रतीकात्मक तस्वीर)।

यूपी के प्रयागराज में एक नाटकीय घटनाक्रम में एक सनकी युवक मंगलवार दोपहर पीएम मोदी से मिलने की चाह में हाईटेंशन बिजली के टॉवर पर चढ़ गया। इसकी वजह से शहर के 70 मोहल्लों की बिजली साढ़े पांच घंटे तक गुल रही। युवक एक अंडरवियर पहनकर टॉवर के सबसे ऊपर जाकर बैठ गया था। युवक की हरकत की जानकारी पर पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसे नीचे उतरने को कहा, लेकिन वह राजी नहीं हुआ। ऐहतियातन बिजली विभाग ने बिजली काट दी। पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया। उसे ऊपर से उतारने के लिए टीम के सदस्य टॉवर पर चढ़ने लगे तो युवक गालियां देते हुए कूदने की धमकी देने लगा।

पुलिस के मुताबिक प्रयागराज के कोरांव निवासी युवक सौरभ तिवारी (30) पुत्र राधाकांत तिवारी मंगलवार सुबह 11 बजे टॉवर के पास पहुंचा और तुरंत ऊपर चढ़ गया। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और बिजली विभाग को दी। विभाग के इंजीनियरों ने पॉवर सप्लाई काट दी। पुलिस ने उससे बात करने की कोशिश की, लेकिन वह सिर्फ गालियां देता रहा और पीएम मोदी और सीएम योगी से मिलने की बात कहता रहा। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से एसडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया।

टीम के सदस्यों के ऊपर चढ़ने की कोशिश पर वह कूदने की धमकी देते हुए गाली देने लगा। पुलिस अफसरों के काफी समझाने पर भी बात नहीं बनी। काफी समय बाद पुलिस अफसरों ने उससे कहा कि डीएम और एसएसपी आ गए हैं। वह नीचे उतर आए तो उसकी मांग पूरी करा दी जाएगी। यह भी कहा कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। बड़ी मुश्किल से वह करीब छह घंटे बाद वह नीचे उतरा तो प्रशासन ने राहत की सांस ली।

पुलिस के मुताबिक युवक विक्षिप्त था और इधर-उधर घूमता रहता है। उसकी हरकत की वजह से शहर के 70 मोहल्लों की बिजली साढ़े पांच घंटे तक गुल रही। शाम को जब वह उतरा तब सप्लाई चालू की जा सकी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 5 साल की बेटी की रेप, हत्या मामले में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, आरोप लगा पति-पत्नी ने विधानसभा के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
2 यूपीः गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी की हुई रात भर पिटाई, सुबह बन गए जमाई
3 बड़ा हादसा: सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार बोलेरो, सात बच्चों सहित 14 लोगों की मौके पर ही मौत
यह पढ़ा क्या?
X