ताज़ा खबर
 

इंदौर: प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद शोक संदेश के लिए लिया परमिशन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस; 35 गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आय़ोजन में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा, विधायक संजय शुक्ला सहित इंदौर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और सागर विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल थे।

PRANAB MUKHERJEE, INDORE, MADHYA PRADESHइस जुलूस में सोशल डिस्टेन्सिंग और कोरोना को लेकर बनाए गए अन्य नियमों की धज्जियां उड़ा दी गईं। फोटो सोर्स – ANI

मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि यहां पार्टी की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद शोक संदेश के लिए प्रशासन से अनुमति ली गई और इस अनुमति के नाम पर यहां जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में कोरोना संक्रमण को लेकर बनाए गए नियमों की भी धज्जियां उड़ा दी गईं।

इस जुलूस की तस्वीरें सामने आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ सामाजिक दूरी का पालन न करने पर FIR दर्ज़ किया गया है। सांवेर के SDPO पंकज दीक्षित ने बताया,”1 सितंबर को इनके संभावित प्रत्याशी गुड्डू के कार्यालय का उद्घाटन था, करीब 70-80 लोगों ने जुलूस निकाला जो कि कोविड के नियमों का उल्लघंन था, मुकदमा दर्ज़ है।

उन्होंने कहा कि इसमें 30-35 लोगों की पहचान हुई है। इनके लीडर के साथ 34-35 लोग जो नामजद थे वो आज गिरफ्तारी देने आए और उनकी गिरफ्तारी की गई। इनके पास परमिशन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कंडोलेंस की थी न की जुलूस निकालने की।’

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद एमपी में सात दिनों का राजकीय शोक घोषित है। बताया जा रहा है कि यहां स्थानीय कांग्रेस के नेता प्रेमचंद गुड्डू ने पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया। इस आयोजन में इंदौर संभाग के लगभग सभी बड़े कांग्रेसी नेता भी शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आय़ोजन में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा, विधायक संजय शुक्ला सहित इंदौर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और सागर विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल थे।

बताया जा रहा है कि थोड़ी देर बाद यह शोक सभा एक जुलूस में तब्दील हो गई और फिर सड़क पर जुलूस का नजारा नजर आने लगा। इस दौरान कोविड को लेकर बनाए गए सोशल डिस्टेन्सिंग और अन्य कई नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। इस जुलूस का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इसी वीडियो के आधार पर कार्रवाई की है। कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग जुटे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आगरा: महिला खिलाड़ी से घर में घुसकर छेड़छाड़ भाई को पीटा, थाने में मिली सलाह- सुलह कर लो करियर खराब हो जाएगा
2 रिया के अलावा इस अभिनेत्री के घर भी ड्रग्स मामले में छापेमारी, क्राइम ब्रांच के बुलाने पर भी नहीं आईं
3 कानपुर: ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ WI-fi Network मोबाइल में दिखने पर मचा हड़कंप, पुलिस जुटी जांच में
IPL 2020 LIVE
X