ताज़ा खबर
 

सीमा पर तनाव: पाकिस्तान की सीमा में घुसी भारतीय सेना, पुंछ में LOC के पास फायरिंग में BSF अधिकारी शहीद

नवंबर के तीसरे हफ्ते में बहादुर जवानों ने आतंकियों का सफाया किया था और उनके पास से मोबाइल फोन मिले थे। इसी मोबाइल फोन के जरिए इस टनल का पता चला है।

JAMMU KASHMIR, BSFसीमा पर पाकिस्तान ने फिर सीज फायर तोड़ा है। सांकेतिक तस्वीर।

सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। सीमा पर तनाव के बीच भारतीय सुरक्षा बल के जवान पाकिस्तान की सीमा में घुस गए। दरअसल सुरक्षा बलों को एक गुप्त टनल के बारे में जानकारी मिली थी। इस गुप्त रास्ते की छानबीन करते हुए भारतीय जवान पाकिस्तान की सीमा में 200 मीटर अंदर तक गए। बताया जा रहा है कि इस गुप्त रास्ते का इस्तेमाल आतंकवादी किया करते थे। पाकिस्तान की सीमा में बने इस टनल के जरिए आतंकवादी जवानों की नजरों से बचकर सीमा पार करते थे और फिर मौका पाकर बड़ी साजिश को अंजाम दिया करते थे।

न्यूज एजेंसी ‘ANI’ की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पिछले सप्ताह भारतीय जवानों ने कुछ आतंकियों को मारा था। जिसके बाद छानबीन के दौरान 22 नवंबर को जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर के पास पुलिस को 150 मीटर लंबा एक गुप्त रास्ता मिला था। इस रास्ते के जरिए आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का काम किया करते थे। नवंबर के तीसरे हफ्ते में बहादुर जवानों ने आतंकियों का सफाया किया था और उनके पास से मोबाइल फोन मिले थे। इसी मोबाइल फोन के जरिए इस टनल का पता चला है।

इधर मंगलवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास (एलओसी) अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी की, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी शहीद हो गये।अधिकारियों ने बताया कि मेंढर सेक्टर के तारकुंडी इलाके में सीमा पार से ‘‘बिना किसी उकसावे’’ के गोलीबारी की गई। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि घटना पर विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार है।

पिछले पांच दिनों के अंदर पाकिस्तानी फायरिंग से जवान के शहीद होने की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 27 नवंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में दो सैनिक शहीद हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘BJP MLA ने धक्का देकर गिरा दिया, गर्भ में हो गई बच्चे की मौत’, पार्टी की महिला नेता ने लगाए गंभीर आऱोप
2 उत्तर प्रदेश: COVID-19 की वजह से पैरोल पर छोड़े गए कैदियों का नहीं मिल रहा सुराग, 1370 बंदियों के गायब होने से पुलिस के उड़े होश
3 यूपी में पुलिसवाले पर महिला के यौन शोषण का आरोप तो बिहार में महिला से गंदी हरकत करते धऱाया ASI, लोगों ने पीट कर VIDEO किया वायरल
ये पढ़ा क्या?
X