ताज़ा खबर
 

ट्रंप का सहयोगी रहा भारतीय मूल का शख्स एयरपोर्ट पर चोरी में गिरफ्तार, कई होटलों का है मालिक

ट्रंप और चावला साल 1988 से एक-दूसरे को जानते हैं। उस वक्त दिनेश चावला के पिता वी के चावला ने डोनाल्ड ट्रंप सीनियर से ग्रीनवुड में एक मोटल खोलने के लिए मदद मांगी थी।

crime, crime news, dinesh chawlaदिनेश चावला ने कहा है कि वो चोरी सिर्फ मजे और सस्पेंस के लिए करते हैं। फोटो सोर्स – Indian Express

अमेरिका में भारतीय मूल के एक बड़े व्यापारी को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिनेश चावला नाम के इस शख्स पर आरोप है कि उसने कई बार एयरपोर्ट से सामान चुराया है। यहां सबसे पहले आपको बता दें कि दिनेश चावला ‘Chawla Hotels’ के सीईओ हैं। दिनेश चावला होटल चेन के बड़े कारोबारी कहे जाते हैं।

दिनेश चावला इससे पहले कभी अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परिवार से जुड़े बिजनेस में पार्टनर भी रह चुके हैं। दरअसल ट्रंप के परिवार से जुड़े चार होटलों के कारोबार में दिनेश चावला उनके बिजनेस पार्टनर थे। ‘The New York Times’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिनेश चावला को अमेरिका के Memphis International Airport से गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल इस एयरपोर्ट पर दिनेश चावला एक सूटकेश को चुराकर अपनी कार में रखते हुए नजर आए। कार में सूटकेश रखने के बाद दिनेश चावला अपनी फ्लाइट पकड़ने के लिए चले गए। लेकिन एयरपोर्ट पर वापस आने के बाद जांच अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया।

दिनेश चावला की कार की तलाशी के दौरान चोरी का सूटकेश उनकी गाड़ी से ही मिला। इसके अलावा गाड़ी के अंदर से एक महीने पहले चोरी हुआ एक और सामान मिला। बताया जा रहा है कि जिस सूटकेश और सूटकेश में पड़े सामानों को दिनेश चावला ने चुराया था उसकी कीमत 4,000 डॉलर है।

पुलिस के मुताबिक दिनेश चावला ने लंबे समय से चोरी करने की बात कबूली है। हालांकि उन्होंने पहले चोरी की गई सामानों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। चावला ने कहा कि उन्हें मालूम है कि सामान चुराना गलत है लेकिन मजे और सस्पेंस के लिए वो ऐसा करते हैं।

दिनेश चावला और सुरेश चावला होटलों का चेन चलाते हैं। क्लीवलैंड में अभी उनका एक लग्जरी होटल भी बन रहा है। डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई डोनाल्ड ट्रंप जूनियर फरवरी के महीने में उनके साथ कारोबार से अलग हो गए थे।

ट्रंप और चावला साल 1988 से एक-दूसरे को जानते हैं। उस वक्त दिनेश चावला के पिता वी के चावला ने डोनाल्ड ट्रंप सीनियर से ग्रीनवुड में एक मोटल खोलने के लिए मदद मांगी थी।

इसके बाद ट्रंप ने वी के चावला के बड़े बेटे दिनेश चावला को सलाह दी थी कि वो Minority Small Business Administration loan के लिए अप्लाई करना चाहिए। जब दिनेश चावला ने इसके लिए अप्लाई किया तो उन्हें लोन मिल गया था। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 23 साल की टीचर ने 15 साल के छात्र का कई बार किया रेप, हो सकती है 40 साल जेल की सजा
2 जेटली के अंतिम संस्कार में 11 VVIPs के फोन जेबकतरों ने उड़ाए, पतंजलि प्रवक्ता ने अमित शाह को टैग कर लिखा- पकड़ सको तो पकड़ लो
3 अवैध संबंध के शक में पत्नी को काट डाला, हाथ में सिर लेकर सरेंडर करने थाने पहुंचा पति
ये पढ़ा क्या?
X