ताज़ा खबर
 

संतरी को झांसा देकर सेना की दो राइफल ले उड़े बदमाश, आर्मी पोस्ट पर आधी रात मचा हड़कंप

एसपी ने बताया कि बदमाशों ने खुद को सेना का आदमी बताया और चेकपोस्टों पर तैनात संतरियों को झांसा दे दिया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए चारों ओर से नाकाबंदी कर दी।

Author होशंगाबाद | Updated: December 6, 2019 2:28 PM
होशंगाबादसेना का चेक पोस्ट, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में सेना के एक चेकपोस्ट से बदमाशों ने दो राइफल उठा ले गए। घटना प्रसिद्ध पर्वतीय स्थल पचमढ़ी स्थित भारतीय सेना के एक कैंप में हुई। गुरुवार-शुक्रवार की रात दो अज्ञात बदमाश वहां पहुंचे और वहां तैनात संतरियों को झांसा देकर उनकी दो रायफल लेकर फरार हो गए। इससे वहां हड़कंप मच गया। सूचना अफसरों को मिली तो पुलिस को बताया गया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए चारों ओर से नाकाबंदी कर दी।

टैक्सी से आए थे बदमाश : होशंगाबाद जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एमएल छारी ने बताया, ” गुरुवार की रात करीब 12 बजे दो व्यक्ति पिपरिया रेलवे स्टेशन आए और वहां से टैक्सी कर 55 किमी दूर पचमढ़ी गए। यहां वे सेना की करिअप्पा कंपनी की चेकपोस्टों पर पहुंचे। इस दौरान वहां तैनात संतरियों को झांसा देकर उनकी राइफल लेकर वे भाग निकले। आरोपी सुबह चार बजे वापस पिपरिया आए। इसके बाद वे कहीं और निकल गए। आशंका है कि वे ट्रेन पकड़कर गए होंगे।”

Hindi News Today, 06 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पुलिस को सुबह पांच बजे मिली जानकारी : एसपी ने बताया ” पुलिस को सुबह पांच बजे सूचना मिली। इसके बाद हमने नाकाबंदी कर उनकी तलाश शुरू की।” बताया कि बदमाशों ने खुद को सेना का आदमी बताया और चेकपोस्टों पर तैनात संतरियों को झांसा दे दिया। पुलिस के मुताबिक पहले सेना के लोग जांच पड़ताल करेंगे, उसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

जबलपुर में सेना के आयुध भंडार से भी हो चुकी है चोरी : गौरतलब है कि कुछ महीने पहले जबलपुर स्थित सेना के आयुध भंडार से 21 ए के-47 राइफल की चोरी हो गई थी। बाद में चोरी गई राइफलों में से तीन राइफल बिहार के मुंगेर जिले से बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस और सेना के अधिकारियों ने इनसे कड़ाई से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ग्राम प्रधान की बेटी की शादी में नाचना बंद किया तो सरेआम मार दी गोली, स्टेज पर ही गिर पड़ी डांसर
2 कारोबारी को गला घोंटकर मार डाला, फिर सुपारी देने वालों को भेजा फोटो, मौत का यकीन नहीं हुआ तो लाश ढोकर गुड़गांव ले गए किलर
3 Punjab: दिनदहाड़े महिला टीचर की हत्या से हड़कंप, ताबड़तोड़ सीने और चेहरे में मारीं कई गोलियां