ताज़ा खबर
 

साथी से गर्भवती हो गई पत्‍नी तो मार डाला, वायुसेना के सार्जेंट को फांसी की सजा, महिला को 5 साल जेल

मामले की जांच कर रहे पुलिस और वायुसेना के अधिकारियों को सार्जेंट सुलेश कुमार के घर में से बदबू आयी। जिस पर टीम ने सुलेश के घऱ की तलाशी ली तो वहा उन्हें प्लास्टि के 16 बैग में विपिन शुक्ला की बॉडी के कटे हुए पार्टस मिले।

बठिंडा की अदालत ने दोषी पति को मृत्युदंड और पत्नी को 5 साल की सजा सुनायी है।(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बठिंडा की एक अदालत ने भारतीय वायुसेना के एक सार्जेंट और उसकी पत्नी को हत्या का दोषी करार दिया है। अदालत ने दोषी सार्जेंट को फांसी और उसकी पत्नी को 5 साल जेल की सजा सुनायी है। दोषी सार्जेंट ने अपने ही सहयोगी और वायुसेना में कारपोरल के पद पर तैनात व्यक्ति की बेहरहमी से हत्या कर दी थी और फिर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करके पॉलिथीन बैग में भरकर उन्हें ठिकाने लगाने की योजना ही बना रहा था कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। यह घटना भिस्याना एअर फोर्स स्टेशन की है। इस हत्याकांड में दोषी व्यक्ति का साला भी आरोपी है, लेकिन वह घटना के बाद से ही फरार है।

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार, गोंडा उत्तर प्रदेश के निवासी और वायुसेना में कारपोरल के पद पर तैनात विपिन शुक्ला की तैनाती भिस्याना एअर फोर्स स्टेशन पर थी। इसी स्टेशन पर उत्तराखंड निवासी और वायुसेना में सार्जेंट सुलेश कुमार की भी तैनाती थी। बीती 8 फरवरी, 2017 को विपिन शुक्ला गायब हो गया। जिसके बाद विपिन की पत्नी ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गुमशुदा कारपोरल को ढूंढना शुरु किया। इसी बीच 21 फरवरी को मामले की जांच कर रहे पुलिस और वायुसेना के अधिकारियों को सार्जेंट सुलेश कुमार के घर में से बदबू आयी। जिस पर टीम ने सुलेश के घऱ की तलाशी ली तो वहा उन्हें प्लास्टि के 16 बैग में विपिन शुक्ला की बॉडी के कटे हुए पार्टस मिले। इसके बाद सुलेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान सुलेश ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और बताया कि विपिन और उसकी पत्नी अनुराधा के अवैध संबंध थे। इस दौरान अनुराधा गर्भवती हो गई और जब उसने विपिन पर शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने शादी से इंकार कर दिया। इस बात से नाराज होकर अनुराधा ने अपने पति और भाई के साथ मिलकर विपिन को मारने की साजिश रची। 8 फरवरी, 2017 की शाम को सुलेश ने विपिन को अपने घर बुलाया और वहां उसकी हत्या कर दी। इसके बाद सुलेश ने विपिन के शव के टुकड़े कर उसे प्लास्टिक के बैग्स में भरकर फ्रिज में रख दिया। वह इन बैग्स को ठिकाने लगाने की योजना ही बना रहा था कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App