ताज़ा खबर
 

झारखंड: देवघर में छात्रा से रेप के बाद मरा समझ कुएं में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने पुलिस को बताया कि दुष्कर्म के बाद उसने पीड़िता के सिर पर वार कर उसे जख्मी कर दिया। जख्मी अवस्था में ही उसने उसे कुएं में फेंक दिया।

लड़की के पिता ने बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सांकेतिक तस्वीर।

लॉकडाउन के बीच झारखंड के देवघर में इंटर की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि रेप के बाद बदमाशों ने उसके सिर पर हमला किया और फिर उसे मरा हुआ समझ कर कुएं में फेंक दिया। कुएं से लड़की का शव बरामद कर लिया गया है। अच्छी बात यह है कि इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को दबोच लिया है। पुलिस ने शुक्रवार (01 अप्रैल, 2020) को बताया है कि आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

घटना के बारे में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक 28 अप्रैल की शाम यह छात्रा अचानक लापता हो गई थी। छात्रा के गायब होने के बाद परिवार वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में भी दर्ज कराई थी।

शुक्रवार को यहां पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि इस मामले की जांच के लिए गठित टीम ने गुरुवार (30 अप्रैल, 2020) को आरोपियों को पकड़ लिया और उन्होंने अपना जुर्म भी कबूला। पकड़े गए आरोपियों के नाम राजकिशोर यादव उर्फ छोटू और संतोष कुमार यादव बताए जा रहे हैं।

राजकिशोर यादव ने पुलिस को बताया कि वो लड़की का दूर का रिश्तेदार भी है और पहले भी उसकी उससे बातचीत होती थी। 28 अप्रैल को वो अपने साथ लेकर गया था और फिर उसने इस घिनौनी कृत्य को अंजाम दिया था। यह भी पता चला है कि पहले लड़की के भाई के साथ राजकिशोर यादव की लड़ाई भी हुई थी।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि दुष्कर्म के बाद उसने पीड़िता के सिर पर वार कर उसे जख्मी कर दिया। जख्मी अवस्था में ही उसने उसे कुएं में फेंक दिया। बता दें कि पुलिस ने काफी खोजबीन के बाद गुरुवार को लड़की का शव कुएं से बरामद किया था।

इस मामले में राजकिशोर यादव और उसके सहयोगी को गिरफ्तार करने के बाद अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। लड़की की मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है।

बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश में एक लड़की से दुष्कर्म किये जाने की खबर आई थी। यहां आरोपियों ने भाई के साथ गांव जा रही लड़की को पकड़ लिया था और उसके भाई को कुएं में फेंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जनता को दे रहे रामायण, महाभारत की अफीम…प्रशांत भूषण को मिली गिरफ्तारी से राहत
2 झारखंड: चोरी के आरोपी को जेल भेजने के बजाए बना लिया थाने का नौकर, पुलिस की सफाई- सुधारने के लिए किया
3 आतंकियों से तार जुड़े होने के शक में NIA ने पकड़ा, BJP बोली- 2018 में ही कर दिया था बाहर