ताज़ा खबर
 

India LockDown: एसएचओ ने दी 7 सेकेंड में टपकाने की धमकी, मस्जिद में भीड़ पर हुआ एक्‍शन

India Lockdown: पुलिस के मुताबिक मस्जिद में इमाम के अलावा करीब 100 लोग नमाज अता फरमा रहे थे।

crime, crime newsइस मामले में इमाम पर भी कार्रवाई हुई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown: कोरोना वायरस (Coronavirus, Covid-19) के खौफ के बीच पुलिस लॉकडाउन का पालन ना करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। इस बीच एक पुलिस वाले ने तो लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लोगों को गोली मार देने की धमकी तक दे दी है। लेकिन जनता को यह धमकी देने वाले पुलिसवाले पर अब कार्रवाई भी हुई है। दरअसल मध्य प्रदेश के उज्जैन में माहिदपुर थाने में पोस्टेड एक स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) संजय वर्मा का एक मैसेज व्हाट्सऐप पर वायरल हुआ था।

संजय वर्मा ने 26 मार्च, 2020 को एक व्हाट्सऐप ग्रुप में मैसेज में डाला कि ‘लोग मान जाएं…घरों में रहें..नहीं तो मैं एक शार्प शूटर हूं…7 सेकेंड में टपका दूंगा…आप लोग मुझे याद रखेंगे।’ यह मैसेज संजय वर्मा के निजी मोबाइल से भेजा गया था। इस वायरल मैसेज पर उज्जैन के एसपी सचिन अतुल्कर की भी नजर पड़ी। जिसके बाद शुक्रवार को संजय वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया।

इधर उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मस्जिद के इमाम पर कार्रवाई हुई है। हरदोई जिले की पुलिस के मुताबिक गुरुवार को एक मुहल्ले में मस्जिद की देखरेख करने वाले इमाम ने तमाम लोगों को नमाज के लिए मस्जिद में बुलाया। यहां आपको बता दें कि पूरे देश में लॉकडाउन होने व धारा 144 लागू होने के कारण 5 से ज्यादा लोगों का एकत्रित होना निषेध है।

लेकिन इमाम के बुलाने के बाद यहां मस्जिद में काफी लोग जुटे। पुलिस के मुताबिक मस्जिद में इमाम के अलावा करीब 100 लोग नमाज अता फरमा रहे थे। इतनी अधिक संख्या में लोग एक साथ एकत्र होने पर संक्रमण का खतरा है तथा यह धारा 188 अधिनियम 1897 की धारा 3 का उल्लंघन है। इस मामले में चौकी इंचार्ज द्वारा एफआइआर दर्ज कराई गई है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के फैसले से रोकने और उसके संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए ही केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई अऩ्य देशों में भी लॉकडाउन किया गया है। भारत में यह लॉकडाउन 3 हफ्ते का है।

लॉकडाउन के दौरान किसी को भी बिना वजह घर से जाने की इजाजत नहीं है। केंद्र तथा राज्य सरकारों ने नागरिकों को हिदायत दी है कि वो सख्ती के साथ इस नियम का पालन करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कॉलेज बंद होने के बाद घर लौट रही लड़की से गैंगरेप, रात भर जंगल में रही बेहोश; सुबह रेंग कर पहुंची सड़क पर
2 Coronavirus, Covid-19 India LockDown: अब IAS अफसर ने तोड़ा नियम! लंदन से लौटे फिर 2 दिन क्वारन्टाइन रह कर भाग गए, होगी कार्रवाई
3 मध्यप्रदेश: लॉकडाउन के बीच कांग्रेस नेता को सरेआम मारी गोली, वारदात से सनसनी