ताज़ा खबर
 

यूपी: लॉकडाउन में बाइक सवार को रोका तो पुलिस पर चाकू से हमला, 2 ऊंगलियां जख्मी; धराया आरोपी

India Lockdown, Attack On Police in Uttar Pradesh: मोटरसाइकिल से आ रहे एक युवक को पुलिस ने बैरियर के पास रोका और उससे लॉकडाउन में सड़क पर घूमने की वजह पूछी। इस बात से तिलमिलाए युवक ने चाकू से पुलिसकर्मी पर हमला बोल दिया।

india lockdown. coronavirusसांकेतिक तस्वीर।

India Lockdown, Attack On Police in Uttar Pradesh: अब उत्तर प्रदेश में लोगों से लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस पर हमला किया गया है। इस हमले में पुलिसकर्मी की ऊंगलियां लहुलूहान हो गईं। मामला आगरा जिले का है। जानकारी के मुताबिक रविवार (19 अप्रैल, 2020) की सुबह थाना हरीपर्वत इलाके में पुलिस श्री टाकीज के पास बैरियर लगा कर सख्त निगरानी कर रही थी। उस दौरान सड़क पर हर आने-जाने वाले से गहन पूछताछ की जा ही थी।

इसी दौरान मोटरसाइकिल से आ रहे एक युवक को पुलिस ने बैरियर के पास रोका और उससे लॉकडाउन में सड़क पर घूमने की वजह पूछी। इस बात से तिलमिलाए युवक ने चाकू से पुलिसकर्मी पर हमला बोल दिया। हमले में पुलिसकर्मी की 2 ऊंगलियां जख्मी हो गईं। घायल सिपाही का नाम महेश बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हमले के दौरान युवक को रोकने के लिए महेश ने जैसे ही अपना हाथ बढ़ाया चाकू की तेज धार उनकी ऊंगलियों पर लगी।

हमले के बाद वहां मोटरसाइकिल सवार युवक भागने की फिराक में था। लेकिन वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे वहीं दबोच लिया। बताया जा रहा है कि युवक किसी चिकित्सक का कर्मचारी है। फिलहाल घायल सिपाही को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं युवक के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

कुछ ही दिनों पहले पंजाब के पटियाला से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। यहां लॉकडाउन का पालन करा रहे पुलिसकर्मियों पर निहंग सिखों ने चाकू से हमला कर दिया था। इस हमले में एक ASI का हाथ कट गया था।

बाद में पुलिस ने इस मामले में 9 निहंग सिखों को गिरफ्तार किया था। हमले के बाद यह सभी सिख फरार हो गए थे और एक गुरुद्वारे में छिप गए थे। इन सभी पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की गई थी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान किसी को भी बिना वजह घर से निकलने की इजाजत नहीं है।

पुलिस को इस लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि इस दौरान कई बार ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी और उनपर हमला करने की खबरें भी सामने आ चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गर्भवती रिजवाना खातुन को हो रही थी ब्लीडिंग, हॉस्पिटल में फर्श पर खून गिरा तो चप्पलों से पीटा, जबरन साफ करवाया
2 नमाज अदा करने BSP के पूर्व MLA समर्थकों संग मस्जिद पहुंचे, मना करने पर इमाम को लाठियों से पीटने का आरोप; केस दर्ज
3 Coronavirus, Covid-19 Lockdown: बांग्लादेश में धार्मिक नेता के जनाजे में जुटे 1 लाख लोग, पुलिस ने कहा- नहीं रोक सकते
IPL 2020
X