ताज़ा खबर
 

कहीं क्रिकेट तो कहीं जुआ खेल रहे थे लोग, ड्रोन देख हुए नौ दो ग्यारह, धारावी की तंग गलियों में भी दिखा बेअसर लॉकडाउन

Coronavirus, India Lockdown: दिल्ली में पुलिस ने 5 जगहें चिन्हित की हैं जहां ड्रोन उड़ाया जा रहा है और इन इलाकों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

ड्रोन कैमरे में कई लोग जामा मस्जिद इलाके में क्रिकेट खेलते तथा सड़क पर घूमते नजर आए। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Coronavirus, India Lockdown: देश में लॉकडाउन है और पुलिस-प्रशासन लोगों से बार-बार अपील कर रही है कि वो लॉकडाउन का पालन करें तथा अपने घरों में रहें। लेकिन प्रशासन की मनाही और सख्ती के बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में ड्रोन से रिकॉर्ड किये गये एक वीडियो में कुछ लोग खुलेआम क्रिकेट खेलते नजर आए। ड्रोन कैमरे में यह भी नजर आया कि इसी इलाके में करीब 30-40 लोग लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाकर सड़कों पर बेधड़क घूम रहे थे।

आपको बता दें कि दिल्ली में पुलिस ने 5 जगहें चिन्हित की हैं जहां ड्रोन उड़ाया जा रहा है और इन इलाकों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इस इलाके में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।इसी तरह मुंबई के धारावी इलाके में भी कई लोग लॉक़डाउन का उल्लंघन करते नजर आए।

धारावी इलाके में स्थित एशिया के सबसे बड़े झुग्गी-झोपड़ी में लोग खुलेआम घूमते नजर आए। धारावी में कोरोना संक्रमण के 10 से ज्यादा मामले मिले हैं। बावजूद इसके लोगों ने यहां गंभीरता दिखाने के बावजूद लॉकडाउन को मजाक बना दिया है।


अहमदाबाद से भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें आईं। 6 अप्रैल की दोपहर जब यहां ड्रोन कैमरा आकाश में उड़ान भरते हुए एक इलाके में पहुंचा तो इस इलाके के घर की छत पर लोग जुआ खेलते नजर आए। झुंड बनाकर यहां लोग जुआ खेल रहे थे और ड्रोन कैमरे पर नजर पड़ते ही सभी उठ कर भागने लगे।

इसी तरह केरल में भी ड्रोन कैमरे में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते नजर आए। यहां पुलिस ने इन लोगों पर कार्रवाई भी की है। आपको बता दें कि ड्रोन के जरिए पुलिस ना सिर्फ लॉकडाउन तोड़ने वालों की निगरानी कर रही है बल्कि इसके जरिए सेनिटाइजेनशन भी किया जा रहा है।

14 अप्रैल तक देश में लागू लॉकडाउन का नियम पूर्वक पालन कराने में पुलिस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही। हालांकि कुछ लोग फिर भी स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे। कई जगहों पर पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AIIMS के चिकित्सकों का आरोप, ‘पुलिस ने कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया और मार कर हाथ तोड़ दिये’
2 रांची: सैनिटाइज करने गई टीम पर घर के छतों से थूकने लगे लोग, बिना काम खत्म किये लौटे नगर निगम कर्मचारी
3 India Lockdown: मनाही के बावजूद मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, पुलिस ने 40 लोगों पर दर्ज कर ली FIR