ताज़ा खबर
 

VIDEO: बिहार के क्वारन्टीन सेंटर में पानी के लिए भिड़े मजदूर, सोशल डिस्टेन्सिंग की उड़ी धज्जियां

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdown: मजदूरों के दो पक्षों के बीच हुई इस लड़ाई के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग की भी धज्जियां उड़ाई गईं। बताया जा रहा है कि क्वारन्टीन सेंटर में काफी देर तक हंगामा होता रहा।

क्वारन्टीन सेंटर में पानी के लिए लोग भिड़ गए। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdown: बिहार के एक क्वारन्टीन सेंटर में आइसोलेशन में रखे गए प्रवासी मजदूर आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि मजदूरों के बीच यह लड़ाई पानी के लिए हुई है। दरअसल बिहार के समस्तीपुर जिले के सिंघिया फुलहारा इलाके में क्वारन्टीन केंद्र बनाया गया है। इस केंद्र में बाहर से आ रहे मजदूरों को आइसोलेशन पर रखा जा रहा है। अभी यहां करीब 150 प्रवासी मजदूर हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस क्वारन्टीन सेंटर में पानी की किल्लत होने से मजदूरों का गुस्सा पहले से ही सातवें आसमान पर था। शनिवार (16-05-2020) को क्वारन्टीन सेंटर में पानी का टंकी आया तो पानी पहले हासिल करने के लिए मजदूर आपस में ही भिड़ गए। पानी हासिल करने के लिए यहां मजदूर एक-दूसरे पर लाठी-डंडे लेकर टूट पड़े। इस मारपीट की घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि मजदूर पानी के लिए एक-दूसरे से उलझ रहे हैं। मजदूरों के दो पक्षों के बीच हुई इस लड़ाई के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग की भी धज्जियां उड़ाई गईं। बताया जा रहा है कि क्वारन्टीन सेंटर में काफी देर तक हंगामा होता रहा। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों को शांत कराया। बताया जा रहा है कि इस मारपीट में कुछ मजदूर घायल भी हो गए हैं।

बिहार के अलग-अलग क्वारन्टीन सेंटर में बदइंतजामी को लेकर कई खबरें अब तक सामने आई हैं। अभी हाल ही में पटना जिले के पंडारक में स्थित एक क्वारन्टीन सेंटर में बदइंतजामी को लेकर लोगों ने हंगामा किया था। यहां पंडारक माध्यमिक विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में पीने के पानी और शौचालय को लेकर लोगों के बीच असंतोष फैल गया और लोगों ने हंगामा मचा दिया।

यहां रहने वाले लोग पिछले कई दिनों से इस बात की शिकायत कर रहे थे पर संबंधित अधिकारियों ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया था। पानी की व्यवस्था नहीं होने पर यहां लोग भड़क उठे और जबरदस्त तोडफ़ोड़ शुरु कर दी। कुर्सियों को तोडऩे के बाद आकोशित लोगों ने एन एच 31को जाम कर प्रदर्शन किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन में पलायन जारी! मध्यप्रदेश में सड़क हादसे में पति-पत्नी समेत 4 प्रवासियों की गई जान, पश्चिम बंगाल में दुर्घटना में 32 मजदूर घायल
2 हिमाचल प्रदेश: लॉकडाउन में परेशान महिला को राशन का लालच दे पुलिसवाले ने किया रेप, गिरफ्तार
3 बिहार का अय्याश चोर! 3 गर्लफ्रेंड को इम्प्रेश करने के लिए 90 बार की चोरी, 185 मोबाइल जमीन में गाड़ दिये