ताज़ा खबर
 

India Lockdown: अपनी मौत का नाटक रच तीन साथियों संग एम्बुलेंस में जा रहा था घर, पुलिस ने पकड़ा

India Lockdown: एंबुलेंस के अंदर हाकिम किसी डेड बॉडी की तरह ही लेटा हुआ था लिहाजा रास्ते में पुलिस ने उसे रोका नहीं।

पुलिस ने एंबुलेंस को रोका तो वो हैरान रह गई। सांकेतिक तस्वीर।

India Lockdown: कोरोना कहर के बीच जम्मू-कश्मीर में एक युवक ने अपनी चालबाजी दिखाने की कोशिश की। यह युवक अपनी ही मौत का नाटक रचकर एंबुलेंस में लेट गया। अपने तीन साथियों के साथ वो सड़क के रास्ते अपने घर भागने की फिराक में था लेकिन मुस्तैद पुलिस ने इस युवक को धर दबोचा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले का है।

बताया जा रहा है कि 60 साल के हाकिम दिन को कुछ दिनों पहले चोट लग गई थी और जख्मी हालत में उसे Government Medical College hospital में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उसने अपने तीन दोस्तों की मदद से अपना फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया। इस सर्टिफिकेट के जरिए उसने एक बड़ा प्लान तैयार किया।

इस प्लान के तहत उसके दोस्तों ने हाकिम दिन को मरा हुआ बताकर GMC अस्पताल से एक निजी एंबुलेंस में निकाला। एंबुलेंस के अंदर हाकिम किसी डेड बॉडी की तरह ही लेटा हुआ था लिहाजा रास्ते में पुलिस ने उसे रोका नहीं। यहां से डिस्चार्ज होने के बाद वो अपने तीनों दोस्तों के साथ अपने घर के लिए रवाना हो गया।

लेकिन घर पहुंचने से कुछ ही दूर पहले पुलिस ने इस एंबुलेंस को जांच के लिए रोका। यहां जांच के दौरान पुलिस ने हाकिम को जिंदा पाया तो उसके भी होश उड़ गए। पुलिस ने इन चारों को लॉकडाउन का उल्लंघन करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा हाकिम को दिये गये डेथ सर्टिफिकेट की जांच भी चल रही है। पुलिस ने निजी एंबुलेंस को जब्त भी कर लिया है। इन सभी को क्वारन्टीन में भेजा गया है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर भी कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहा है। यहां भी पुलिस लोगों से लाॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में जुटी हुई है।

यहां भी लोगों को बेवजह सड़क पर आने की मनाही है। एंबुलेंस का इस्तेमाल इस वक्त चिकित्सीय सुविधाएं पहुंचाने के लिए की जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बिहार के CM नीतीश कुमार की हत्या करने वाले को 25 लाख रुपए देने का ऐलान, युवक ने फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी किया; केस दर्ज
2 India Lockdown: ‘मोदी ने सभी रास्ते बंद कर दिए..मालिक ने निकाल दिया’, फेसबुक पर लिख युवक ने किया सुसाइड
3 India Lockdown: BJP नेता ने तोड़ा लॉकडाउन, घर और गांव में शूट कराई फिल्म; केस दर्ज