ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: लॉकडाउन के बीच जारी है आतंक नाशक ऑपरेशन! डोडा में हिज्बुल आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

India Lockdown, Encounter In Jammu Kashmir: आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के प्रमुख आतंकवादी रियाज नायकू को कश्मीर में मार गिराया था।

मुठभेड़ में एक आतंकी के घायल होने की भी खबर है। सांकेतिक तस्वीर।

India Lockdown, Encounter In Jammu Kashmir: लॉकडाउन के बीच सेना के जवानों का आतंक नाशक ऑपरेशन जारी है। जम्मू कश्मीर के डोडा में भारतीय जवानों ने खूंखार आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। हालांकि इस ऑपरेशन में सेना के एक जवान भी शहीद हो गए हैं। रविवार (17-05-2020) को आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ हुआ है। IGP Jammu, मुकेश सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है जबकि एक दूसरा आतंकी जख्मी भी हुआ है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षा कर्मियों को सूचना मिली थी कि पूर्व में मारे गए आतंकी हारून अब्बास वाणी का एक सहयोगी आतंकी औकाफ घाटी में अभी मौजूद है। सूचना के आधार पर डोडा जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार की देर रात ऑपरेशन शुरू किया और रविवार की सुबह एक आतंकी को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सेना का आतंक के खिलाफ अभी ऑपरेशन वहां जारी है। बताया जा रहा है कि यहां आतंकी घरों की आड़ लेकर छिपे हुए हैं।

आपको बता दें कि 6 मई को सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के प्रमुख आतंकवादी रियाज नायकू को कश्मीर में मार गिराया था। अगले ही दिन 7 मई को सुरक्षा बलों ने डोडा जिले से इस संगठन के एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा भी था। इस आतंकी की पहचान 22 साल के राकिब आलम के तौर पर हुई है।

इससे पहले 17 अप्रैल को दो हिज्बुल आतंकियों ने एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर पर कुल्हाड़ी से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था। जबकि ऐसा ही एक हमला 13 अप्रैल को भी हुआ था।

इसके अलावा बीते शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल परिहार और उनके बेटे अजीत परिहार की हत्या करने के लिए पाकिस्तानी समर्थित आतंकी संगठन को मदद करने के आरोप में 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

इसमें हिज्बुल के तीन आतंकी भी शामिल हैं। आपको बता दें कि 1 नवंबर, 2018 को परिवाहर बंधुओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: बिहार के क्वारन्टीन सेंटर में पानी के लिए भिड़े मजदूर, सोशल डिस्टेन्सिंग की उड़ी धज्जियां
2 लॉकडाउन में पलायन जारी! मध्यप्रदेश में सड़क हादसे में पति-पत्नी समेत 4 प्रवासियों की गई जान, पश्चिम बंगाल में दुर्घटना में 32 मजदूर घायल
3 हिमाचल प्रदेश: लॉकडाउन में परेशान महिला को राशन का लालच दे पुलिसवाले ने किया रेप, गिरफ्तार