ताज़ा खबर
 

India Lockdown: पटियाला में ASI का हाथ काट कर भागने वाले 9 निहंग सिख धराए, बंदूक और पेट्रोल बम बरामद

India Lockdown: एएसआई पर हमला कर यह सभी गुरुद्वार में छिप गए थे। इन्हें पकड़ने के दौरान पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी है जिसमें एक निहंग को गोली लगी है और वो जख्मी हो गया है।

corona virus, india lockdownचेकिंग के दौरान निहांग सिखों ने पुलिस पर हमला किया। फोटो सोर्स – ANI

India Lockdown: पंजाब के पटियाला में आज सुबह (12-04-2020) पुलिस पर बड़ा हमला किया गया। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक निहंग सिख संगठन से जुड़े लोगों ने कुछ पुलिस अधिकारियों पर हमला कर दिया। पुलिस अधिकारियों पर यह हमला सब्जी मंडी इलाके में किया गया है। आरोप है कि निहंग सिख से जु़ड़े लोगों ने हमला कर ASI हरजीत सिंह का हाथ काट दिया। यहां आपको बता दें कि निहंग संगठन से जुड़े लोग सिख संप्रदाय के होते हैं जो ट्रेडिशनल हथियारों के साथ हमेशा रहते हैं।

इस पूरे मामले पर Director General of Police (DGP), Punjab, दिनकर गुप्ता ने कहा है कि ‘मैंने PGI के डायरेक्टर से बातचीत की है। जख्मी एएसआई को इलाज के लिए बेहतरीन चिकित्सक को लगाया गया है। निहंग संगठन से जुड़े लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी’

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पटियाला, मंदीप सिंह सिंधू ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि यह लोग कर्फ्यू के दौरान सड़क पर निकले थे और जब इनसे कर्फ्यू पास मांगा गया तब यह सभी पुलिस की सुरक्षा घेरे को तोड़ कर भागने लगे। इसके बाद कुछ लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया।


हमले में तलवार से एएसआई का हाथ काट दिया गया। हमले में दो अन्य पुलिसकर्मियों को बांह पर जख्म आए हैं। घटना के बाद एएसआई को तुरंत राजिन्दर अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ स्थित PGIMER में रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि हमले के बाद निहंग वहां से फरार हो गए।

पटियाला के एसएसपी मंदीप सिंह ने बताया कि एएसआई पर हुए हमले के मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बंदूक और पेट्रोल बम भी मिले हैं।

इस बीच पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रेट्री ने अब जानकारी दी कि हमलावरों को बालबेरा गांव के एक गुरुद्वारे से पकड़ा गया है। एएसआई पर हमला कर यह सभी गुरुद्वार में छिप गए थे। इन्हें पकड़ने के दौरान पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी है जिसमें एक निहांग को गोली लगी है और वो जख्मी हो गया है। घायल निहंग सिख को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। पंजाब की सरकार ने राज्य में स्थिति को देखते हुए इस लॉकडाउन को पहले ही 1 मई तक बढ़ा दिया है।

इस दौरान सड़क पर किसी को भी बेवजह निकलने की मनाही है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए यहां पुलिस-प्रशासन दिन-रात एक कर जुटी हुई है। लेकिन देश के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस पर हमले की खबर आ रही है।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर: युवक की स्क्रिनिंग के लिए गई मेडिकल टीम को बनाया बंधक, पुलिस पर भी हमला; केस दर्ज
2 कोरोना पॉज‍िट‍िव आया जमाती, वार्ड के बाथरूम में गला काट कर दे दी जान
3 लखनऊ: डॉक्टर का ड्रेस पहन सड़क पर ड्रग्स लेने निकल गए, स्मैक के साथ धरे गए 2 बदमाश
ये पढ़ा क्या?
X