ताज़ा खबर
 

India Lockdown: दीये जलाने के दौरान यूपी में बवाल, दारोगा की वर्दी फाड़ी; राजस्थान में भी हंगामा

India Lockdown: इस दौरान कुछ लोगों ने एक दारोगा को पक़ड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। बदमाशों ने दारोगा की वर्दी भी फाड़ दी। बड़ी मुश्किल से वो अपनी जान बचाकर वहां से भागे।

दारोगा की पिटाई भी की गई। सांकेतिक तस्वीर।

India Lockdown: लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस से जंग में एकजुटता दिखाने के लिए रविवार (05 अप्रैल, 2020) को देश के कई हिस्सों में दीये जलाए गए। लेकिन उत्तर प्रदेश में दीया जलाने को लेकर हंगामा भी हो गया। शाहजहांपुर में दीया जलाने को लेकर दो पक्ष आपस में ही भिड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार की रात 9 बजे शाहजहांपुर के तरती बाजार में दो पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ। इनमें से एक पक्ष का आरोप था कि दूसरे पक्ष ने उनकी तरफ जलता हुआ दीया फेंका। जिसे लेकर सड़क पर हंगामा मच गया।

इस बवाल की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम इन लोगों को वहां समझाने पहुंची। लेकिन पुलिस को देख कर यह लोग और उग्र हो गए और पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने एक दारोगा को पक़ड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी।

बदमाशों ने दारोगा की वर्दी भी फाड़ दी। बड़ी मुश्किल से वो अपनी जान बचाकर वहां से भागे। इस बवाल की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। बाद में पुलिस यहां भारी दल बल के साथ पहुंची। जिसके बाद लोगों को शांत कराया जा सका। तनाव को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए यहां पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी दीया जलाने के दौरान हंगामा हो गया। ‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक यहां के फतेहपुर इलाके में दीया जलाने के दौरान एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी होने लगी।

सूचना मिलने के बाद मौके 3 थानों की पुलिस एक साथ पहुंची ताकि हालात को सामान्य किया जा सके। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार भी किया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता का संदेश देने के लिए रविवार को कई घरों में लाइटें बंद कर दी गईं औऱ मोमबती या दीये जलाए गए। इस दौरान कई लोगों ने टॉर्च या मोबाइल की लाइटें ऑन कर एकजुटता दिखाई। 14 अप्रैल को देश में लगाया गया लॉकडाउन खत्म हो रहा है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रयागराज: तब्लीगी जमात को लेकर टिप्पणी करने पर युवक की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
2 India Lockdown: सामान खरीदने के लिए दुकान के बाहर खड़े आदिवासी की मौत, परिवार का दावा- पुलिस ने पीटा; पुलिस ने बताया हार्ट अटैक
3 India Lockdwon: बिहार में 3 दिन से भूखी बहनों ने केंद्र सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर मांगी मदद, पका हुआ खाना हुआ नसीब