ताज़ा खबर
 

9 बजे नौ मिनट: घर में जबरन घुसकर बंद कर दी लाइटें, जातिसूचक गालियां दीं, विरोध करने पर लाठी, डंडों और ईंट-पत्थरों से मारा

India Lockdown: पीड़ित परिवार का कहना है कि प्रधानमंत्री ने इस दिन 9 बजे नौ मिनट पर जो अपील की थी उसका उनलोगों ने पालन किया था।

Author Edited By Nishant Nandan Published on: April 10, 2020 9:31 AM
पीड़ित परिवार का कहना है कि उनहें ईंट-पत्थरों से मारा गया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 05 अप्रैल, 2020 को देश में लोगों ने अपने घरों में दीया जलाकर कोरोना वायरस से संघर्ष में अपनी एकजुटता दिखाई थी। लेकिन ‘दीया जलाओ’ कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के पलवल में एक परिवार के साथ हिंसा भी हुई। परिवार की शिकायत पर अब पलवल पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर इस परिवार के सदस्यों को लाठी, डंडों और ईंट-पत्थरों से मारने का आरोप है।

पीड़ित परिवार के सदस्यों का कहना है कि आरोपी जबरन उनके घऱ में घुस गए और उनके घर की लाइटें बंद कर दी। पलवल के पिंगोर गांव के रहने वाले इस परिवार के सदस्य धनपाल का कहना है कि वो घर के 7 अन्य सदस्यों के साथ उस वक्त घर में मौजूद थे। रात करीब 9.30 बजे कुछ लोग जबरन उनके घर में घुस गए। इन लोगों ने उन्हें जातिसूचक गालियां दीं और घर की सारी लाइटें बंद करने की धमकियां दी।

पीड़ित परिवार का कहना है कि प्रधानमंत्री ने इस दिन 9 बजे नौ मिनट पर जो अपील की थी उसका उनलोगों ने पालन किया था।

बावजूद इसके वो लोग उनके घर में घुस गए और उनके साथ मारपीट की तथा लूटपाट मचाया। बहरहाल अब इस मामले में 3 बदमाशों को पकड़ने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।


आपको बता दें कि देश इस वक्त कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहा है। इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। लॉकडाउन का यह समय 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है।

इस बीच प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण से लड़ रहे चिकित्सकों के प्रति सम्मान दिखाने के लिए लोगों से ताली-थाली बजाने की अपील भी की थी। जिसमें लोगों ने अपने घरों से ताली-थाली बजाकर डॉक्टरों को धन्यवाद कहा था।

इसके बाद पीएम ने इस लड़ाई में एकजुटता दिखाने के लिए लोगों से 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बंद कर दीया या मोमबत्ती जलाने की अपील की थी। इस अपील का भी लोगों ने पालन किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रार्थना कराने घर आने वाले पादरी पर युवती ने लगाया रेप का आरोप, आरोपी फरार; केस दर्ज
2 यूपी: PUBG का एक्शन दोहराने के लिए बच्ची को मार भूंसे में ठूंस दिया, नाबालिग पकड़ाया
3 लॉकडाउन में प्रेमिका के साथ रह रहा था, पत्नी ने पकड़ लिया तो पति ने छत से फेंका