ताज़ा खबर
 

India Lockdown: अब पंजाब में डेरा प्रमुख की बुरी हालत में मिली लाश, आश्रम के अंदर 7 दिन पहले हत्या की आशंका

India Lockdown, Dera Chief Found Dead In Ashram: कई ऐसी बातें हैं जिन्हें लेकर पुलिस को संदेह है कि डेरा प्रमुख की हत्या हुई है। डेरा प्रमुख का अनुयायी जब यहां पहुंचा था तब आश्रम का गेट टूटा हुआ था।

india lockdown, coronavirusपंजाब पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। सांकेतिक तस्वीर।

India Lockdown, Dera Chief Found Dead In Ashram: देश में जारी लॉकडाउन के बीच पंजाब में डेरा प्रमुख की लाश मिलने से सनसनी मच गई है। रुपनगर जिले में स्थित श्री मुनि देशम आश्रम के अंदर से डेरा प्रमुख महा योगेश्वर महात्मा का शव मिला है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि मार्च में जब से लॉकडाउन लागू हुआ है तब ही से 80 साल के योगेश्वर महात्मा आश्रम के अंदर अकेले ही रह रहे थे। बीते रविवार (17-05-2020) को योगेश्वर महात्मा का एक शिष्य आश्रम में आया था। सबसे पहले उसी ने डेरा प्रमुख योगेश्वर महात्मा का शव आश्रम के अंदर देखा था।

योगेश्वर महात्मा का शव मिलने के बाद इलाके में लोगों के बीच सनसनी मच गई। तुरंत इस बात की सूचना काठगढ़ थाने को दी गई। मामले की गंभीरता को समझते हुए थाने के प्रभारी परमिंदर सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि योगेश्वर महात्मा की लाश सड़ी-गली हालत में थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और आगे की तफ्तीश की जा रही है।

हत्या की आशंका: डेरा प्रमुख महा योगेश्वर महात्मा की लाश बेहद ही संदिग्ध परिस्थितियों में मिली है। जिसके बाद उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। कई ऐसी बातें हैं जिन्हें लेकर पुलिस को संदेह है कि डेरा प्रमुख की हत्या हुई है। डेरा प्रमुख का अनुयायी जब यहां पहुंचा था तब आश्रम का गेट टूटा हुआ था।

पुलिस को अंदेशा है कि कोई आश्रम का गेट तोड़कर अंदर दाखिल हुआ था। यह भी आशंका है कि करीब 7 दिन पहले डेरा प्रमुख की हत्या हुई है। हत्या के बाद हत्यारा मौके से फरार हो गया था।

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। आश्रम परिसर के अंदर और बाहर पुलिस की टीम ने गहन पड़ताल की है। मामले की जांच अभी जारी है।

मंदिर में मिली थी 2 साधुओं की लाश: आपको याद दिला दें कि इसी साल अप्रैल के अंत में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर स्थित एक मंदिर से अहले सुबह 2 साधुओं की लाश मिली थी।

उस वक्त भी शुरू में दोनों साधुओं की हत्या की आशंका जताई गई थी। जल्दी ही इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद खुलासा हुआ था कि दोनों साधुओं की मंदिर के अंदर तेज धार वाले हथियार से हत्या की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus (Covid-19): इजरायल दौरे के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री के टिप्पणियों की निंदा की थी, 2 दिन बाद दूतावास में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले चीनी राजदूत
2 गुजरात: ‘श्रमिक स्पेशल’ रद्द किये जाने पर मजदूरों का बवाल, कई वाहनों में तोड़फोड़; SP, कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल
3 लखनऊ: तालाब किनारे धड़ और जमीन में दफन सिर! लॉकडाउन में मिली लाश तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप
यह पढ़ा क्या?
X