ताज़ा खबर
 

दिल्ली: लॉकडाउन तोड़ अहले सुबह गुरुद्वारे में जुटी थी भीड़, पुलिस ने 8 लोगों को पकड़ा; केस दर्ज

India Lockdown: दिल्ली में पुलिस-प्रशासन को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए किसी को भी बेवजह या गैरजरुरी घऱ से निकलने की इजाजत नहीं है।

crime, crime news, coronavirus, india lockdownदिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को देखते ही यह लोग भागने लगे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown: देश में जारी लॉकडाउन के बीच सरकारी नियमों को तोड़ कर धार्मिक प्रयोजन से जुटे लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की है। दिल्ली के नॉर्थ कोतवाली इलाके में रविवार की अहले सुबह लोगों की भीड़ जमा थी। इस दौरान वहां पेट्रोलिंग कर रही पुलिस टीम की नजर इस भीड़ पर पड़ी। लेकिन पुलिस को देखते ही भीड़ में शामिल लोग वहां से भागने की कोशिश करने लगे।

इस दौरान पुलिस ने भागने की कोशिश कर रहे लोगों को पकड़ लिया। पुलिस ने गुरुद्वारे से 8 लोगों को पकड़ा है। इनपर धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया गया है। ‘Times Of India’ की खबर के मुताबिक पुलिस ने जिन 8 लोगों को पकड़ा है उन लोगों ने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाया था और लॉकडाउन के दौरान एक जगह जमा होकर सरकारी आदेशों का उल्लंघन किया था। फिलहाल अब पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। जिसे देखते हुए दिल्ली के कई इलाकों को सील किया गया है। इतना ही नहीं शनिवार (11-04-2020) को प्रधानमंत्री के साथ राज्यों के सीएम की हुई एक बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि को और बढ़ाए जाने की मांग भी रखी थी।

दिल्ली में पुलिस-प्रशासन को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए किसी को भी बेवजह या गैरजरुरी घऱ से निकलने की इजाजत नहीं है। दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में आए जमातियों के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद से यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

इस वक्त देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8 हजार पार कर गई है। 200 लोगों की जान भी अब तक इस संक्रमण की वजह से चली गई है।

Next Stories
1 झारखंड: लॉकडाउन के बीच 2 युवतियों से 4 घंटे तक सामूहिक दुष्कर्म, 10 गिरफ्तार
2 यूपी में कठोर ऐक्शन, क्वारंटीन खत्म होते ही जेल भेजे गए 17 विदेशी तब्लीगी जमाती
3 India Lockdown: पटियाला में ASI का हाथ काट कर भागने वाले 9 निहंग सिख धराए, बंदूक और पेट्रोल बम बरामद
ये पढ़ा क्या?
X