ताज़ा खबर
 

India Lockdown: अलीगढ़ में मस्जिद में नमाज के लिए जमा लोगों को समझाने गई पुलिस पर हमला, जान बचाकर भागे

India Lockdown: पत्थरबाजी से खुद को बचा रहे पुलिस वाले किसी तरह वहां से बच कर भाग गए। इस मामले में बाद में पुलिस ने कार्रवाई की है।

आसपास के लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown: मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए झुंड बनाकर इकठ्ठा हुए लोगों को समझाने गई पुलिस पर अब हमला हो गया है। मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का है। देश में इस वक्त लॉकडाउन है औऱ किसी को भी भीड़ जुटाने की अनुमति नहीं है। जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के बन्नादेवी इलाके में स्थित एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे।

पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो वो इन लोगों को समझाने के लिए वहां गई हुई थी। लेकिन यहां लोगों ने उनपर हमला कर दिया। अलीगढ़ के बन्नादेवी के सर्कल ऑफिसर पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि ‘यह लोग बन्नादेवी में एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे। पुलिस टीम ने इन लोगों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का हवाला देते हुए पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन इन लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

पत्थरबाजी से खुद को बचा रहे पुलिस वाले किसी तरह वहां से बच कर भाग गए। इस मामले में बाद में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज से क्वारनटी किए गए डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों ने पुलिस और डॉक्टर से बदसलूकी की थी। उन पर थूका और गालियां दीं थी। ऐसा ही कुछ इंदौर में भी हुआ।

यहां बुधवार को एक इलाके में संक्रमितों की जांच करने गई टीम पर हमला हुआ। पत्थर फेंके गए।इंदौर के टाटपट्टी बाखल में बुधवार कोरोना संक्रमितों की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर यहां के लोगों ने पथराव कर दिया। सिलावटपुरा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद टीम संदिग्धों की जांच के लिए आई थी। एक और मामला है। एक परिवार ने ने अफसरों पर इल्जाम लगाया कि वे क्वारैंटाइन के नाम पर परेशान कर रहे हैं। अब इस परिवार के 3 लोग संक्रमित हैं।

मुजफ्फरपुर में 11 साल की बच्ची की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की जांच करने गई थी। लेकिन, भीड़ ने टीमों पर हमला कर दिया। दो पुलिस जवानों को पीट-पीटकर घायल कर दिया। घटना बुधवार (1 अप्रैल, 2020) की है। सहारनपुर के जमालपुर गांव में मंगलवार (31 मार्च, 2020) की शाम मस्जिद के बाहर इकट्ठा लोगों को पुलिस ने हटने के लिए कहा। सोशल डिस्टेंसिंग की बात कही तो भीड़ मारपीट करने लगी। दो पुलिस जवानों को चोटें आईं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलकोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आइसोलेशन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोग बिना पैंट घूम रहे और नर्सों से कर रहे अश्लील इशारे, शिकायत दर्ज
2 यूपी: लॉकडाउन में पलायन कर आ रहे लोगों की सूची बना रहा था कर्मचारी, नाराज दबंग ने घर में घुसकर बरसाई गोलियां
3 VIDEO: पुलिस वाले ने लॉकडाउन के दौरान सब्जी से लदे ठेलों को सड़क पर फेंक दिया, इंस्पेक्टर सस्पेंड