ताज़ा खबर
 

India Lockdown: मनाही के बावजूद मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, पुलिस ने 40 लोगों पर दर्ज कर ली FIR

India Lockdown: आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी सामूहिक रूप से एक जगह जमा होकर कोई भी धार्मिक कार्य करने की भी मनाही है।

पुलिस ने 40 लोगों को मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए पकड़ा था। फोटो सोर्स – ANI

India Lockdown: कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है और किसी को भी झुंड बनाकर या बिना वजह अकेले भी घर से निकलने की मनाही है। यहां तक कि मंदिर और मस्जिद जैसे तमाम धार्मिक स्थलों में भी लोगों को भीड़ जुटाने की मनाही है। लेकिन मनाही के बावजूद मध्य प्रदेश में मस्जिद में कुछ लोग नमाज अदा कर रहे थे। जिसके बाद अब इस मामले में 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

छिंदवाड़ा जिले के चौराई में स्थित एक मस्जिद में यह सभी लोग नमाज अदा कर रहे थे। चोराई थाना इंचार्ज ने न्यूज एजेंसी ‘ANI’ से बातचीत के दौरान बताया कि यह सभी लोग मस्जिद में नमाज पढ़ते पकड़े गए हैं। इन सभी ने धारा-144 का उल्लंघन किया है। सभी पर कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

इससे पहले 6 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के बड़ा बाजार स्थित सराय खां मस्जिद में चार लोगों को नमाज अदा करते पुलिस ने पकड़ा था। इन सभी पर भी महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी।

इससे पहले 3 अप्रैल को यूपी के तीन जिलों बस्ती, संतकबीर नगर और कुशीनगर में नियमों की अनदेखी कर मस्जिद में नमाज अदा करने के आरोप 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

मार्च के महीने में मध्य प्रदेश के ही रीवा के कोतवाली थाने के घोघर तकिया मस्जिद में पुलिस ने 36 लोगों को एक साथ नमाज पढ़ते हुए पकड़ा था। इन सभी पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की गई थी।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी सामूहिक रूप से एक जगह जमा होकर कोई भी धार्मिक कार्य करने की भी मनाही है। कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी संप्रदाय के लोगों से मस्जिद में जुट कर नमाज ना अदा करने की अपील की है। धर्मगुरुओं ने लोगों से कहा है कि वो अपने घर पर ही रहें ताकि कोरोना वायरस के फैलने के खतरे को कम किया जा सके।

हालांकि मनाही के बावजूद देश के अलग-अलग हिस्सों से सरकारी आदेशों के उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस अलग-अलग राज्यों में आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: शमशान में साधना कर रही महिला को डायन बता काटे बाल, केस दर्ज
2 Coronavirus, Covid-19: Lockdown में चेकिंग के लिए रोका, बाइक पर घसीट कर पुलिस वाले को ले गया बदमाश
3 9 बजे नौ मिनट: घर में जबरन घुसकर बंद कर दी लाइटें, जातिसूचक गालियां दीं, विरोध करने पर लाठी, डंडों और ईंट-पत्थरों से मारा