ताज़ा खबर
 

India Lockdwon: बिहार में 3 दिन से भूखी बहनों ने केंद्र सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर मांगी मदद, पका हुआ खाना हुआ नसीब

कोरोना संक्रमण फैलने और लॉकडाउन लगने के बाद से यह बेरोजगार हो गई थीं। कुछ दिनों तक तो आसपास के लोगों ने इनकी मदद की लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह मदद भी बंद हो गई थी।

तीनों बहनों के माता-पिता का निधन हो चुका है।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान कई लोगों को कुछ मुश्किल हालातों का सामना भी करना पड़ रहा है। इस बीच बिहार के भागलपुर जिले से एक अच्छी खबर आई है जहां भूख से तड़प रही तीन बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से मदद दी गई है। खंजरपुर इलाके में 18 साल की गौरी अपनी छोटी बहनों आशा और कमुकुम के साथ रहती हैं। दूसरे के घरों में बर्तन धोकर यह तीनों बहनें अपने खाने-पीने का इंतजाम किसी तरह करती हैं।

लेकिन लॉकडाउन की वजह से इनके सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। बीते गुरुवार (2 अप्रैल, 2020) को इन बहनों ने विदेश मंत्रालय की हेल्पलाइन नंबर – 1800118797 पर फोन कर बताया कि उन्होंने पिछले तीन दिनों से कुछ नहीं खाया और उनके पास राशन-पानी की किल्लत है।

जानकारी मिलते ही केंद्र सरकार की तरफ से तत्काल इन बहनों की मदद के लिए कदम उठाए गए। इन तीनों बहनों के लिए तत्काल अनाज का प्रबंध केंद्र सरकार के अधिकारियों ने किया और यह सामान उनके घर पर पहुंचाया गया। जगदीशपुर के सीओ सोनू भगत को इस मामले की जिम्मेदारी दी गई। सोनू भगत तुरंत इन बच्चियों के पास पका हुआ खाना लेकर पहुंचे और अपने हाथों से परोस कर उन्हें खाना खिलाया। मीडिया में तीन बहनों को खाना खिलाते उनकी तस्वीर भी सामने आई है।

इन लड़कियों ने बताया कि उनके पिता सिनोद भगत और मां अनीता देवी का काफी पहले निधन हो चुका है और उनके जाने के बाद से ही वो अनाथ हैं। तीन बहनें दूसरे के घरों में काम कर किसी तरह अपना पेट पालती हैं।

कोरोना संक्रमण फैलने और लॉकडाउन लगने के बाद से यह बेरोजगार हो गई थीं। कुछ दिनों तक तो आसपास के लोगों ने इनकी मदद की लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह मदद भी बंद हो गई थी। भूख से तड़प रही इन बहनों ने अखबार में छपे हेल्पलाइन नंबर को देखने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में फोन कर मदद मांगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 जम्‍मू कश्‍मीर: सेना ने ढेर क‍िए नौ आतंकी, जनता की अपील- अनजान को न दें पनाह, करोना मरीज भी हो सकता है
2 नोएडा: 8 साल की बहन को रेप के बाद मार डाला, धरा गया 19 साल का भाई
3 बिहार: फोन पर गाली-गलौज कर नीतीश के MLC से मांगी रंगदारी, केस दर्ज