ताज़ा खबर
 

लखनऊ: डॉक्टर का ड्रेस पहन सड़क पर ड्रग्स लेने निकल गए, स्मैक के साथ धरे गए 2 बदमाश

India Lockdown: यह दोनों मुख्य रूप से हेरोईन की तलाश में सड़क पर इधऱ-उधर घूम रहे थे। इनके पास से कुल 11 ग्राम स्मैक बरामद किया गया है।

डॉक्टर के कपड़े में यह दोनों सड़क पर ड्रग्स की तलाश कर रहे थे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा है। यह दोनों घर डॉक्टर के कपड़े पहनकर सड़क पर उतरे थे। शुरू में तो इन्हें देखकर पुलिस को भी इनपर शक नहीं हुआ लेकिन जल्दी ही पुलिस ने इनकी चालबाजी का पता लगा लिया। पुलिस ने इन दोनों को पॉलिटेक्निक क्रॉसिंग के पास से पकड़ा है। विभूति खंड इंस्पेक्टर, श्याम बाबू शुक्ला ने इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ‘यह दोनों अपने घर से डॉक्टर के कपड़े पहन कर निकले थे। पॉलिटेक्निक क्रॉसिंग पर पुलिस चेकिंग के दौरान इन दोनों को रोका गया। इस दौरान इन दोनों ने दावा किया कि वो कोरोना के मरीजों की जांच करते हैं और पेशे से चिकित्सक हैं।’

हालांकि पुलिस को उनपर शक हुआ कि वो दोनों नशे की हालत में हैं। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों की तलाशी ली तब एक युवक के पास से स्मैक बरामद किया गया। पुलिस ने यह भी बताया है कि इनमें से एक युवक का नाम ऑस्टिन पाल है जो King George’s Medical University में एडहॉक बेसिस पर पारा-मेडिकल स्टाफ है। पकड़े गए दूसरे लड़के का नाम सनी है।

पुलिस के मुताबिक दोनों ड्रग एडिक्ट हैं। यह दोनों मुख्य रूप से हेरोईन की तलाश में सड़क पर इधऱ-उधर घूम रहे थे। इनके पास से कुल 11 ग्राम स्मैक बरामद किया गया है। फिलहाल अब पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान किसी को भी बिना वजह सड़कों पर घूमने की इजाजत नहीं हैं। हालांकि इस दौरान जीवन रक्षक सामानों की डिलीवरी हो रही है। चूकि चिकित्सक इस वक्त कोरोना से जंग में सबसे अहम भूमिका निभा रहे हैं इसलिए उन्हें ड्यूटी के लिए विशेष छूट दी गई है। इस लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस को दी गई है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। राजधानी लखनऊ, कानपुर, आगरा, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिले कोरोना के हॉटस्पॉट माने गए हैं जिन्हें फिलहाल ने सील भी कर दिया गया है। देश में यह लॉकडाउन अभी 14 अप्रैल तक जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश: तब्लीगी जमात के 64 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, लॉकडाउन में शासकीय आदेश नहीं मानने का आरोप
2 कहीं क्रिकेट तो कहीं जुआ खेल रहे थे लोग, ड्रोन देख हुए नौ दो ग्यारह, धारावी की तंग गलियों में भी दिखा बेअसर लॉकडाउन
3 AIIMS के चिकित्सकों का आरोप, ‘पुलिस ने कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया और मार कर हाथ तोड़ दिये’