ताज़ा खबर
 

कोरोना वॉरियर्स से बदसलूकी! यूपी में आशा कार्यकर्ता को पीटा, हरियाणा में पहरा दे रहे प्रहरी की उंगलियां काटीं

India Lockdown, Corona virus, Covid-19: आपको बता दें कि संकट की इस घड़ी में लोग पुलिस और डॉक्टरों से भी बदसलूकी करने से बाज नहीं आ रहे।

डॉक्टर और पुलिस से भी बदसलूकी की जा रही है।

India Lockdown, Corona virus, Covid-19: देश इस वक्त कोरोना संक्रमण जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। इस नाजुक मौके पर कई लोग अपनी जान की परवाह किये बिना इस खतरनाक कोरोना से सबको बचाने में जुटे हुए हैं। लेकिन कई बार इन कोरोना वॉरियर्स को मुश्किल हालातों का भी सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में आशा, ASHA (Accredited Social Health Activist) कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई। दरअसल यह कार्यकर्ता गोंडा में बाहर से पलायन कर आए लोगों का लिस्ट बनाने के काम में जुटी हुई हैं। 6 अप्रैल को जब वो भौरीगंज के टकिया इलाके में डेटा जुटाने गई थीं तब उनपर हमला कर दिया गया।

आशा कार्यकर्ता का आरोप है कि 5 लोगों ने उन्हें गालियां दीं तथा उनके साथ मारपीट करते हुए बदतमीजी की। वहां हालात काफई खराब हो गए जिसके बाद उन्हें अपना काम छोड़कर भागना पड़ा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि इन लोगों ने सरकारी रजिस्टर को भी फाड़ दिया।

इस खबर के सामने आने के बाद अब गोंडा पुलिस ने कार्रवाई भी की है। गोंडा पुलिस की तरफ से ट्वीट कर बताया गया है कि मामले में केस दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इधर हरियाणा के करनाल के एक गांव के बाहर पहरा दे रहे प्रहरी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और उनकी उंगलियां काट दी। पीड़ित युवक का नाम दिलबाग सिंह बताया जा रहा है।

दिलबाग सिंह सेना में कार्यरत हैं और छुट्टी में अपने गांव बयान आए थे। लॉकडाउन की वजह से वो 28 मार्च को ड्यूटी नहीं ज्वायन कर सके।

इधर गांव के कुछ युवकों ने अपनी समझदारी दिखाते हुए एक टीम का गठन किया जो खुद पहरा देकर लोगों से लॉकडाउन का पालन करा रही थी। यह टीम गांव में बाहर से आने वाले लोगों को रोक भी रही थी। मंगलवार को दिलबाग सिंह अपने साथियों के साथ पहरा दे रहे थे।

लेकिन इसी दौरान मोटरसाइकिल से गांव में घुसे कुछ लोगों के साथ उनका विवाद हुआ और फिर उनलोगों ने उनपर हमला बोल दिया। बदमाशों ने दिलबाग सिंह की ऊंगलियां काट दी।

आपको बता दें कि संकट की इस घड़ी में लोग पुलिस और डॉक्टरों से भी बदसलूकी करने से बाज नहीं आ रहे। लॉकडाउन के दौरान ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जब अस्पताल या सड़क पर पुलिस प्रशासन तथा अन्य कोरोना वॉरियर्स से बदसलूकी की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कर्नाटक: CM की मनाही के बावजूद बोले BJP विधायक, ‘जमातियों को गोली मार देना चाहिए’
2 दर्जनों महिलाओं से रेप के बाद कोर्ट में बोला आरोपी- मुझपर रहम मत दिखाओ, मिली 242 साल जेल की सजा
3 दिल्ली: कोरोना फैलाने की साजिश! क्वारन्टीन सेंटर में मिल रहे बोतलों में रखे पेशाब, मचा हड़कंप