ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान: अवैध संबंधों का आरोप था, गांववालों ने जमकर पीटा

लोगों ने युवक को करीब 3 घंटे तक पीटा और रस्सी से उसके हाथ पैर भी बांध दिए। गांव के ही कुछ अन्य लोगों और पुलिस की मदद से पीड़ित युवक को छुड़ाया गया। प्रकाश की हालत काफी गंभीर है इसलिए उसे फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

राजस्थान से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां गांव सोढा की ढाणी में 28 वर्षीय युवक को एक महिला के साथ अवैध संबंध रखने के आरोप में लोगों ने जमकर पिटा है। सोशल मीडिया पर युवक की पिटाई का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि गुस्साए गांव वाले किस तरह युवक की शर्ट उतारकर उसे जमकर पीट रहे हैं। मिरर नाऊ के मुताबिक पीड़ित प्रकाश पाली सिटी की इंदिरा कालोनी का रहने वाला है और वह सोढा की ढाणी में कुछ जानकार लोगों को कुछ पैसे देने गया था, वहां लोगों ने उसके ऊपर गांव की एक महिला के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाते हुए जमकर पिटाई कर दी।

लोगों ने युवक को करीब 3 घंटे तक पीटा और रस्सी से उसके हाथ पैर भी बांध दिए। गांव के ही कुछ अन्य लोगों और पुलिस की मदद से पीड़ित युवक को छुड़ाया गया। प्रकाश की हालत काफी गंभीर है इसलिए उसे फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। गांव वालों का कहना है कि यहां पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने में असफल हो रही है।

आपको बता दें कि हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में भी मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया था। यहां नाबालिग से रेप के आरोप में अपर सियांग जिले के हेडक्वार्टर यिंगकियोंग के लोगों ने दो व्यक्तियों की जमकर पिटाई कर दी। स्थानीय लोगों ने दोनों आरोपियों को नंगा करके पूरे इलाके में घुमाया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस ने अब इस मामले को अपने हाथ में ले लिया है और जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले भी अरुणाचल प्रदेस के तेजू कस्बे में लोगों ने रेप के दो आरोपियों को इतना पीटा था कि दोनों की मौत हो गई थी। दोनों आरोपियों को गुस्साई भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था और शव को मार्केट में फेंक दिया था। सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात तो यह थी कि गुस्साए लोग आरोपी जगदीश लोहार और संजय सोबोर को पुलिस थाने के अंदर से खींचकर लाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App