ताज़ा खबर
 

IIT Kanpur: फ्रांस की छात्रा ने लगाया सीनियर प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप, दूतावास और वूमेन सेल से की शिकायत

IIT Kanpur Professor-Foreign Student: छात्रा आईआईटी में फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत शोध कार्य के लिए कानपुर आई थी। वह फ्रांस की रहने वाली है।

Author कानपुर | Updated: September 10, 2019 3:43 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स:इंडियन एक्सप्रेस)

IIT Kanpur Professor: उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित आईआईटी कानपुर के एक सीनियर प्रोफेसर पर विदेशी छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। छात्रा ने आईआईटी के महिला विभाग (Woman Cell) में इस कृत्य की शिकायत की है। शिकायत मिलते ही प्रशासन ने तुरंत मामले की जांच के आदेश दे दिए और आंतरिक जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मूल रूप से फ्रांस की रहने वाली छात्रा आईआईटी कानपुर में फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत शोध कार्य के लिए आई थी।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर आईआईटी में सिविल विभाग के प्रोफेसर पर फ़्रांस से पढ़ने आई एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर मनींद्र अग्रवाल ने बताया कि पिछले हफ्ते एक विदेशी छात्रा ने फैकल्टी मेंबर (प्रोफेसर) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने गलत ढंग से व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि जांच कमेटी ने इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। फिलहाल सेक्सुअल हैरसमेंट और महिला अधिकारों के तहत प्रोफेसर को अध्यापन कार्य से हटा दिया गया है।
National Hindi Khabar, 10 September 2019 LIVE News Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डायरेक्टर का बयान: आईआईटी के डायरेक्टर ने कहा कि संस्थान इस तरह की हरकतों का समर्थन नहीं करता है। उन्होंने कहा जांच रिपोर्ट आने के बाद यदि कोई भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया से अनुरोध कि जब मामले की जांच चल रही हो तो शिकायतकर्ता की कोई भी जानकारी बाहर नहीं नहीं जानी चाहिए। कोई भी बात छापने से पहले एक बार संस्थान से बात की जानी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेप के आरोपी को नंगा कर कुत्ते से कटवाया, प्राइवेट पार्ट चबा गया डॉगी
2 New Traffic Rules: कार रुकवाने के लिए पुलिसकर्मी ने मारा डंडा, ड्राइवर को आया हार्ट अटैक; सड़क पर ही हो गई मौत
3 PUBG खेलने से मना किया तो बेटे ने कुल्हाड़ी से पिता के सिर और पांव के कर दिए टुकड़े-टुकड़े