ताज़ा खबर
 

Delhi IGI: महिलाओं को इम्प्रेस करने के लिए बन गया फर्जी पायलट, ले रहा था VIP सुविधाएं; 15 बार की फ्री यात्रा

पुलिस के मुताबिक आरोपी पायलट उन सभी सुविधाओं का फायदा उठाने के चक्कर में था, जो दूसरी एयरलाइन अपने पायलटों को देती है।

Author दिल्ली | Published on: November 21, 2019 4:39 PM
दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा गया फर्जी पायलट (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुलिस ने एक नकली पायलट को पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक एयरलाइंस के पायलट की ड्रेस पहनकर एक व्यक्ति हवाई अड्डे पर बेखौफ घूम रहा है। उसकी ड्रेस में नेम प्लेट भी लगी है और उसके पास आई कार्ड भी है। उसने अपने हाव-भाव ऐसे बना रखे थे कि कोई भी उसे असली पायलट ही मानेगा। सूचना पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए बुधवार को उसको गिरफ्तार कर लिया।

सुरक्षा अधिकारी को उसकी नेम प्लेट से संदेह हुआ : दरअसल एयरलाइंस के सुरक्षा अधिकारी को उस कथित पायलट के नेम प्लेट पर लिखे नाम से संदेह हुआ। उस नाम का कोई भी पायलट वहां स्टाफ नहीं है। सुरक्षा अधिकारी ने मंगलवार की शाम को पुलिस को बताया था कि संदिग्ध व्यक्ति की नेम प्लेट पर लिखे नाम राजन महबूबानी की जांच करने पर पता चला कि इस नाम का कोई भी पायलट यहां नौकरी नहीं करता है। ऐसे में यह संदेह और पुख्ता हो गया कि वह नकली पायलट है।

Hindi News Today, 21 November 2019 LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बताया कि वह सभी सुविधाओं का फायदा उठा रहा था : पुलिस के मुताबिक आरोपी पायलट उन सभी सुविधाओं का फायदा उठाने के चक्कर में था, जो दूसरी एयरलाइन अपने पायलटों को देती है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो पहले इस तरह से पायलट की ड्रेस पहन कर 15 बार यात्रा कर चुका है और उन सभी सुविधाओं का फायदा भी उठा चुका है, जो पायलटों को मिलती है। कहा कि उसकी ड्रेस और हावभाव से कोई उसे पकड़ नहीं पा रहा था।

वीआईपी की तरह पेश कर महिलाओं को भी लुभाता था : पुलिस को राजन ने बताया कि वो चंडीगढ़ से ग्रेजुएट है और कोलकाता में कॉरपोरेट ट्रेनिंग का अपना काम करता है। उसे अलग-अलग ड्रेस पहन कर फोटो खिंचवाने का शौक है। वह अपने को वीआईपी की तरह पेश कर महिलाओं को भी लुभाता था। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये ड्रेस और नेम प्लेट राजन को कहां से मिले और उसने इसे कैसे बनवाया। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 युवक को किडनैप कर भाग रहे बदमाश ट्रैफिक जाम में फंसे, यू टर्न लिया तो पंचर हो गई गाड़ी; गिरफ्तार
2 सीरियल किलर को पेशी की जगह होटल ले गई दिल्ली पुलिस, करवाई बिरयानी पार्टी; UP Police ने रंगे हाथ धर दबोचा
3 PMO के नाम से फर्जी लेटर बनाने वाले को CBI ने किया गिरफ्तार, सेक्रेटरी रैंक के अफसर के बनाए थे दस्तखत
जस्‍ट नाउ
X